जयपुर: राज्यपाल कलराज मिश्र से मिले सवाई मानसिंह अस्पताल के चिकित्सक, मिली सीख

राज्यपाल कलराज मिश्र(Governor Kalraj Mishra) से बुधवार को यहां राजभवन(Rajbhawan) में सवाई मानसिंह आयुर्विज्ञान महाविद्यालय एवं चिकित्सालय के सभी विभागों के अध्यक्षों ने मुलाकात की. 

जयपुर: राज्यपाल कलराज मिश्र से मिले सवाई मानसिंह अस्पताल के चिकित्सक, मिली सीख
राजभवन में चिकित्सकों ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मुकालात की.

जयपुर: राज्यपाल कलराज मिश्र(Governor Kalraj Mishra) से बुधवार को यहां राजभवन(Rajbhawan) में सवाई मानसिंह आयुर्विज्ञान महाविद्यालय एवं चिकित्सालय के सभी विभागों के अध्यक्षों ने मुलाकात की. 

इस दौरान राज्यपाल मिश्र ने सभी चिकित्सकों का परिचय लिया और कहा कि सवाई मानसिंह चिकित्सालय राजस्थान का बेहतरीन अस्पताल है. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर नागरिक को अच्छी चिकित्सा सुविधा मिलनी चाहिए. गरीब और जरूरतमंद को चिकित्सा क्षेत्र की योजनाओं का लाभ आवश्यक रूप से मिलना सुनिश्चित करना होगा. 

राज्यपाल मिश्र को प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी ने अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी. राज्यपाल को बताया कि लोगों को भामाशाह व आयुष्मान योजना का लाभ दिया जा रहा है. भण्डारी ने बताया कि प्रदेश के इस सबसे बड़े अस्पताल में मरीजों को सस्ता ईलाज उपलब्ध कराया जा रहा है. 

राज्यपाल मिश्र की चिकित्सकों से कैंसर व हृदय रोग के मरीजों को सस्ता व सुगम ईलाज कैसे मिले, इस पर विस्तार से चर्चा हुई. राज्यपाल ने कहा कि ईलाज में नवीनतम तकनीक और आधुनिकतम उपकरणों का उपयोग किया जाना चाहिए.