डोडाः भूस्खलन के चलते घर ढहा, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

घटना गंदोह के अंदरूनी गांव गली भटोली में हुई जहां नूर मोहम्मद गुज्जर का ‘ढोक’ (मिट्टी का घर) धंस गया. 

डोडाः भूस्खलन के चलते घर ढहा, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर
Play

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में भूस्खलन के चलते मिट्टी का घर ढह जाने से सोमवार को एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना गंदोह के अंदरूनी गांव गली भटोली में हुई जहां नूर मोहम्मद गुज्जर का ‘ढोक’ (मिट्टी का घर) धंस गया. उन्होंने कहा कि गांव वालों ने तत्काल बचाव अभियान शुरू कर दिया और बाद में पुलिस का एक दल भी इस काम में शामिल हुआ.

भूस्खलन के मलबे में एक ही परिवार के इतने लोग दफन, एक बच्ची घायल, बचाव कार्य जारी

मलबे के नीचे दबने से हुई मौत
अधिकारी ने बताया कि घर के मलबे के नीचे दबे पांच शव बाहर निकाले गये और मृतकों की पहचान बशीर अहमद (25), उनकी पत्नी नगीना (23), जुल्फी बानू (9) और मोहम्मद शरीफ (8) के तौर पर हुई है और इनमें एक डेढ़ साल की बच्ची भी शामिल है. डोडा समेत जम्मू के कई हिस्सों में पिछले दो दिन से लगातार बारिश हो रही है. इसके चलते अधिकारियों ने एहतियाती तौर पर जिले में सभी शैक्षणिक संस्थान बंद करने के आदेश दिए हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.