Breaking News

DU Open Book Exam 2020: दिल्ली HC ने UGC को शाम तक नई गाइडलाइन पेश करने का दिया आदेश

दिल्ली हाईकोर्ट इस मामले में मंगलवार को भी सुनवाई करेगा

DU Open Book Exam 2020: दिल्ली HC ने UGC को शाम तक नई गाइडलाइन पेश करने का दिया आदेश
फोटो साभार-इंटरनेट

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के होने वाले ओपन बुक एग्जाम (Open Book Exam) मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है. सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने परीक्षा को रद्द किए जाने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए यूजीसी (UGC) को आदेश दिया है कि वह इसके बारे में कल शाम तक कोई गाइडलाइन जारी करे, जिससे यह पता चल सके कि कोरोना काल में यूनिवर्सिटी परीक्षा कराएं या नहीं.

बताते चलें कि कोरोना काल में सभी स्कूल कॉलेज बंद हैं जिसके चलते छात्रों के एग्जाम और पढ़ाई बीच में ही रूक गई है. ऐसे समय में डीयू यूनिवर्सिटी ने ओपन बुक एग्जाम के जरिए परीक्षा करवाए जाने की घोषणा की थी. जो एक ऑनलाइन कराए जाने वाली परीक्षा है. दिल्ली हाईकोर्ट इस मामले में मंगलवार को भी सुनवाई करेगा. सुनवाई के दौरान कल दिल्ली हाई कोर्ट ने डीयू के डीन ऑफ एग्जामिनेशन UGC और एमएचआरडी के सीनियर अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने का आदेश दिया है.

इससे पहले डीयू ने कोरोना वायरस महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए शनिवार को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन खुली किताब परीक्षा को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया था. ये परीक्षा एक जुलाई से शुरू होने वाली थीं. लेकिन विश्वविद्यालय ने 3 जुलाई को नई एग्जाम डेट शीट देने की बात कहते हुए इन्हें टाल दिया था.

ये भी पढ़ें:- कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से परेशान होकर चौथी मंजिल से कूदकर दी जान