डूंगरपुर: ममता फिर हुई शर्मसार, लावारिस नवजात की मौत

जिले में अस्पताल से कुछ दूरी पर लावारिस हालात में नवजात मिला था. अस्पताल में भर्ती नवजात की मौत हो गयी है. जिसके बाद नवजात के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है.  

डूंगरपुर: ममता फिर हुई शर्मसार, लावारिस नवजात की मौत
पुलिस ने फिलहाल नवजात के शव को ज़िला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है.

डूंगरपुर: ज़िले में पिछले दिनों ममता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया था. जहां अस्पताल से कुछ दूरी पर लावारिस हालात में नवजात मिला था. अस्पताल में भर्ती नवजात की मौत हो गयी है. जिसके बाद नवजात के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है. पुलिस प्रशासन को अभी तक इस मामले में कोई सफलता नही मिल पाई है.

जानकारी के अनुसार बीती 12 जुलाई को जिला अस्पताल से कुछ दूर एक सोनोग्राफी सेंटर के पीछे सीढ़ियों पर एक नवजात बालक लावारिस हालत में मिला था. इसके बाद चाइल्ड लाइन, पुलिस ने नवजात का रेस्कयू किया और जिला अस्पताल में इलाज कराया. इसके बाद नवजात की बाल शिशु गृह में देखभाल की जा रही थी. इलाज के दौरान नवजात के हार्ट में 3 छेद के बारे में पता चला. जिस पर डॉक्टर की सलाह पर उदयपुर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज करवाया गया. वहीं डॉक्टर दिवाली के बाद उसे ऑपरेशन करने वाले थे, इस कारण दिवाली से पहले उसे डूंगरपुर शिशु गृह में ले आये. इसी दौरान शुक्रवार सुबह नवजात बालक की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और अस्पताल लेकर पंहुचे जहा डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया.

आपको बता दें कि इस मामले में अभी तक पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल पाई है. पुलिस ने फिलहाल नवजात के शव को ज़िला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है. वहीं लगातार पुलिस नवजात के परिजनों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. जहां से नवजात को बरामद किया गया था वहां आस पास रहने वाले लोगों से भी पुलिस ने जानकारी ली लेकिन उसके बाद भी अब तक इस मामले में कोई खुलासा नहीं हुआ है.

गौरतलब हो कि प्रदेश में इस तरह के मामले दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं. जहां लोग अपने नवजात बच्चों को लावारिस अवस्था में छोड़ कर चले जाते हैं. लगातार बढ़ते इन मामलों को देखते हुए प्रशासन ने हर जिले में पालना गृह की शुरुआत की है. लेकिन फिर भी अमानवीयता की तस्वीरें लगातार सामने आ रही है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.