close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जैसलमेर: अतिक्रमण के खिलाफ अभियान में पीएम आवास योजना में बना मकान धवस्त

इस मामले में पीड़ित का कहना है कि पिछले 40 साल से वो कच्चे मकान में रह रहा था और अब सरकार की मदद से घर मिला था. जिसे यूआईटी की टीम ने धवस्त कर दिया. 

जैसलमेर: अतिक्रमण के खिलाफ अभियान में पीएम आवास योजना में बना मकान धवस्त
पीड़ित ने यूआईटी के लोगों पर मारपीट का आरोप भी लगाया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जैसलमेर: जैसलमेर(Jaisalmer) के बड़ाबाग क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने गई टीम ने प्रधानमंत्री आवास योजना(PM Housimng Scheme) में बने घर को धव्स्त कर दिया. इस घर को पिछले साल ही प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए बनाया गया था. 

इस मामले में पीड़ित का कहना है कि पिछले 40 साल से वो कच्चे मकान में रह रहा था और अब सरकार की मदद से घर मिला था. जिसे यूआईटी की टीम ने धवस्त कर दिया. पीड़ित ने यूआईटी के लोगों पर मारपीट का आरोप भी लगाया है.

जानकारी के मुताबिक, यूआईटी जैसलमेर की टीम बड़ाबाग क्षेत्र में अतिक्रमण पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची थी. वहीं टीम ने कार्रवाई करते हुए पीड़ित धापू देवी के मकान को भी तोड़ दिया. 

पीड़ित का कहना है कि उसने जब अधिकारियों को समझाने की कोशिश की तो अधिकारी पीड़ित के साथ मारपीट और धक्का मुक्की करने लगे और उसके मकान को तोड़ दिया. 

पीड़ित ने बताया की वो अपने परिवार के साथ पिछले 40 साल से कच्चे मकान में रहता था. पिछले साल ही सरकार ने सहायता कर उसके मकान का निर्माण करवाया था. वहीं घटना के सामने आने के बाद ग्रामीणों में गुस्सा है. 

लोगों का कहना है की आए दिन ऐसी कार्रवाई होती रहती है. यूआईटी के अधिकारी बिना किसी नॉटिस के यहां आ धमके और कार्रवाई को अंजाम दिया. 

ग्रामीणों की मांग है की जल्द से जल्द पीडित को मकान के लिए रुपये उपल्ब्ध करवाएं जाए. इसके साथ ही ग्रामीणों ने यूआईटी कर्मचारियों पर मारपीट के आरोप में पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है.