close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला पहुंचे हनुमानगढ़

अजय चौटाला के पिता और दुष्यंत के दादा ओम प्रकाश चौटाला हरियाणा के मुख्यमंत्री तक रहे थे. जबकि अजय चौटाला के दादा और दुष्यंत के पड़दादा चौधरी देवीलाल 1989 में सीकर से सांसद रहे.

दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला पहुंचे हनुमानगढ़

मनीष शर्मा/ हनुमानगढ़: हरियाणा में भाजपा के साथ गठबंधन में सरकार बनाने वाली जेजेपी पार्टी के प्रमुख दुष्यंत चौटाला के पिता अजय सिंह चौटाला आज हनुमानगढ़ जिले के नोहर तहसील के दौरे पर थे.

हरियाणा के डिप्टी सीएम की कमान जननायक जनता पार्टी के अध्यक्ष दुष्यंत सिंह ने संभाल ली है. चुनाव नतीजे आने के बाद भाजपा को समर्थन देकर सरकार बनवाने वाले दुष्यंत सिंह के पिता अजय सिंह का राजस्थान से एक ख़ास कनेक्शन भी है. दरअसल अजय चौटाला  राजस्थान से दो बार विधायक रह चुके हैं. 

अजय चौटाला को पहली बार 1989 में सीकर जिले के दातांरामगढ सीट से विधायक रहने का मौका मिला. फिर इसके बाद वे 1993 में हनुमानगढ़ ज़िले के नोहर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे. यही नहीं पिता अजय चौटाला ने पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन से एमए और एलएलबी की डिग्री भी राजस्थान यूनिवर्सिटी से ही हालिस की. यानि दुष्यंत के पिता ने राजस्थान से ही पॉलिटिकल करियर की शुरुआत की थी. 

अजय चौटाला के पिता और दुष्यंत के दादा ओम प्रकाश चौटाला हरियाणा के मुख्यमंत्री तक रहे थे. जबकि अजय चौटाला के दादा और दुष्यंत के पड़दादा चौधरी देवीलाल 1989 में सीकर से सांसद रहे. वह दो बार हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे. बाद में वह भारत के उप प्रधानमंत्री भी बने. अजयसिंह चौटाला और उनकी धर्मपत्नी विधायक नैना चौटाला के मंगलवार को नोहर पहुंचने पर चेतराम कालेरा के निवास पर उनका अभिनंदन किया गया.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान अजयसिंह चौटाला ने कहा कि नोहर से उनका वर्षो से लगाव रहा है. हरियाणा में भाजपा और जेजेपी के गठबंधन की सरकार बनने पर उन्होंने कहा कि भाजपा व जेजेपी हरियाणा के विकास को गति प्रदान करेगें. उन्होंने कहा कि जेजेपी ने जो चुनावी घोषणा पत्र में जनता से वायदे किए हैं. उन्हें प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाएगा. जेजेपी इसके लिए पूरी तरह कृत संकल्प है. राजस्थान में निकाय चुनावों में जेजेपी की भागीदारी पर अजयसिंह चौटाला ने कहा कि जेजेपी अभी राजस्थान के निकाय चुनाव में भाग नही लेगी. अभी जेजेपी  हरियाणा में ही अपना धरातल मजबूत करेगी.

एडिटिड बाय- संजय यादव