close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चुनाव से पहले ED ने NCP प्रमुख शरद पवार पर कसी लगाम, NABARD की रिपोर्ट पर बनाया केस

शरद पवार (Sharad Pawar) सहित 75 नेताओं के खिलाफ नाबार्ड (NABARD) की तरफ से 2010 में तैयार की गई एक रिपोर्ट (Report) के आधार पर ईडी (ED) जांच कर रही है

चुनाव से पहले ED ने NCP प्रमुख शरद पवार पर कसी लगाम, NABARD की रिपोर्ट पर बनाया केस
(फाइल फोटो)

मुंबईः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Elections 2019) की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब खबर आ रही है कि महाराष्ट्र स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में कथित अनियमितताओं में एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक ईडी (ED) ने नाबार्ड (NABARD) की रिपोर्ट पर शरद पवार के खिलाफ मामला बना लिया है. बताया जा रहा है कि शरद पवार (Sharad Pawar) सहित 75 नेताओं के खिलाफ नाबार्ड (NABARD) की तरफ से 2010 में तैयार की गई एक रिपोर्ट (Report) के आधार पर ईडी (ED) जांच कर रही है. शरद पवार और महाराष्ट्र स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में 2001 से 2017 के बीच रहे पूर्व डायरेक्टरों से अब ईडी पूछताछ (inquiry) की तैयारी में है.

उधर बीजेपी (BJP) ने भी एनसीपी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) पर कार्टून के जरिए तंज कसा है. शरद पवार पर महाराष्ट्र स्टेट को आपरेटिव बैंक घोटाले में ईडी के शिकंजे पर महाराष्ट्र बीजेपी ने यह हमला किया है. बीजेपी द्वारा पवार पर यह सियासी हमला सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए किया गया है. बीजेपी ने कार्टून (cortoon) के जरिए पवार को फिल्म स्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) की फिल्म के डायलॉग की याद दिलाई है. जिसमें कहा गया है, 'बहुत कुछ लाइफ में कभी पहली बार ही होता है.' बीजेपी के ट्विटर हैंडल (BJP Twitter Handle) पर अपलोड हुआ यह कार्टून वायरल (Viral) हो रहा है.

देखें लाइव टीवी

आपको याद दिला दें कि पिछले दिनों बीजेपी (BJP) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Underworld Don Dawood Ibrahim) और शरद पवार का नाम उछाला था. पाकिस्तान (Pakistan) प्रेम पर तंज कसते हुए बीजेपी ने शरद पवार (Sharad Pawar) को पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम जैसे समर्थकों की मदद से पाकिस्तान में चुनाव लड़ने और पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने की सलाह दी थी. गौरतलब है कि सूबे में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) हैं और सोशल मीडिया (Social Media) पर सियासी जंग तेज हो गई है. वहीं दूसरी ओर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अपने खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) यानी ईडी द्वारा केस दर्ज किए जाने पर कहा है कि मैं जांच में सहयोग करूंगा और 27 सितंबर को ईडी दफ्तर जाऊंगा.