close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इलेक्शन कमीशन ने मंडावा और खींवसर में की उपचुनाव की घोषणा, 21 अक्टूबर को होगा मतदान

आपको बता दें, मुख्य चुनाव आयोग द्वारा शनिवार को उपचुनाव का ऐलान किया गया है. जिसके अनुसार राजस्थान की मंडावा और खींवसर विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनावी प्रक्रियाओं को पूरा किया जाएगा.

इलेक्शन कमीशन ने मंडावा और खींवसर में की उपचुनाव की घोषणा, 21 अक्टूबर को होगा मतदान
प्रतीकात्मक तस्वीर

मनोहर विश्नोई, जयपुर: मंडावा और खींवसर में उपचुनाव का किया गया ऐलान. आपको बता दें, मंडावा और खींवसर से विधायक रहे नरेंद्र खीचड़ और हनुमान बेनीवाल अब सांसद बन गए हैं. जिस कारण इन दोनों सीटों पर फिलहाल कोई भी विधायक नहीं है और इस वजह से इन दोनों सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होगा. जिसके बाद 24 अक्टूबर को नतीजे सामने आएंगे. 

आपको बता दें, मुख्य चुनाव आयोग द्वारा शनिवार को उपचुनाव का ऐलान किया गया है. जिसके अनुसार राजस्थान की मंडावा और खींवसर विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनावी प्रक्रियाओं को पूरा किया जाएगा. यहां आपको बता दें, मंडावा से पहले नरेंद्र खीचड़ विधायक थे और खींवसर से हनुमान बेनीवाल विधायक थे लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद दोनों ही सांसद बन गए हैं.

नरेंद्र सिंह झुंझुनू से सांसद हैं और हनुमान बेनीवाल नागौर से सांसद हैं. जिसके चलते प्रदेश की दोनों सीटों पर उपचुनाव कराया जाएगा. उपचुनाव के बाद एक बार फिर दोनों क्षेत्रों से विधायकों का चुनाव किया जाएगा. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस और बीजेपी द्वारा दोनों सीटों पर होनो वाले उपचुनाव में किन्हें मैदान में उतारा जाता है. साथ ही इस चुनाव में दोनों सीटों पर जनता किसका साथ देती है.