close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव पर गुरुवार को चुनाव आयोग की अंतिम बैठक, जल्द हो सकता है तारीखों का ऐलान

चुनाव आयोग (Election Commission) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Haryana) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है. 

हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव पर गुरुवार को चुनाव आयोग की अंतिम बैठक, जल्द हो सकता है तारीखों का ऐलान
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Haryana) में चुनाव (Election) को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) ने गुरुवार को अहम बैठक बुलाई है. सूत्रों के मुताबिक झारखंड विधानसभा चुनाव इन दोनों विधानसभा चुनावों (Assembly Election) के साथ नहीं होंगे. यहां आपको यह भी बता दें कि पिछली बार चुनाव की तारीखों की घोषणा 12 सितंबर को ही हुई थीं.

जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग (Election Commission) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Haryana) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है. गुरुवार को आयोग दोनों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अहम और आखिरी बैठक करने जा रहा है. उम्मीद की जा रही है कि इसके बाद दोनों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की तारीखों का ऐलान कभी भी हो सकता है.

चुनाव आयोग (Election Commission) के सूत्रों के मुताबिक आयोग की टीम दोनों राज्यों में जाकर वहां की तैयारियों का जायजा ले चुकी है. गुरुवार की बैठक में आयोग के अधिकारी दोनों राज्यों में चुनाव (Election) से जुड़ी तैयारियों के बारे में ब्रीफ करेंगे. सूत्रों के मुताबिक हरियाणा और महाराष्ट्र में अक्टूबर (October) के दूसरे और तीसरे हफ्ते में चुनाव होगा. हरियाणा (Haryana) में 1 फेज में चुनाव के आसार हैं तो वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) में 2 से 3 चरणों में मतदान होने की संभावना जताई जा रही है.

देखें लाइव टीवी

सूत्रों के मुताबिक झारखंड विधानसभा का चुनाव (Jharkhand Assembly Election) इन दोनों राज्यों के साथ नहीं होगा. झारखंड में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) दिसंबर (December) में होने के आसार हैं. क्योंकि वहां विधानसभा गठित करने की तारीख जनवरी के पहले हफ्ते में है. आपको बता दें कि फिलहाल तीनों ही राज्यों में बीजेपी (BJP) की सरकार है.