close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झालावाड़: झालरापाटन में विद्युत लाइन टूटकर मुख्य मार्ग पर गिरी, बड़ा हादसा टला

आज विद्युत लाइन टूटकर अचानक नीचे आ गिरी .हालांकि खुशकिस्मती की बात यह रही की घटना के दौरान कोई राहगीर करंट की चपेट में नहीं आया.

झालावाड़: झालरापाटन में विद्युत लाइन टूटकर मुख्य मार्ग पर गिरी, बड़ा हादसा टला
प्रतीकात्मक फोटो

महेश परिहार/ झालरापाटन, झालावाड़ : झालावाड़(Jhalawar) जिले के झालरापाटन(Jhalrapatan) शहर के मुख्य मार्ग पर आज विद्युत लाइन टूटकर अचानक नीचे आ गिरी .हालांकि खुशकिस्मती की बात यह रही की घटना के दौरान कोई राहगीर करंट की चपेट में नहीं आया, अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता.

झालरापाटन शहर के बस स्टैंड से गिन्दौर गेट मार्ग पर आज एक विद्युत लाइन का तार टूट कर नीचे आ गिरा. हादसे के दौरान लाइन में करंट प्रवाहित हो रहा था और टूटा हुआ तार आर्म्ड केवल भी नहीं था. ऐसे में खुला तार होने के कारण आसपास मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई और आनन-फानन में झालरापाटन डिस्कॉम कर्मियों को सूचित किया गया, लेकिन घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के जवान वहां आकर लोगों को करंट प्रवाहित हो रहे तार से दूर हटाते नजर आए,

लेकिन तार टूटने की घटना के करीब आधे घंटे बाद तक कोई विद्युत कर्मी मौके पर नहीं पहुंचा. मौके पर मौजूद दुकानदारों ने बताया कि विद्युत लाइन के खम्भे से कई दिनों से स्पार्किंग हो रही थी, लेकिन शिकायत के बावजूद डिस्कॉम कर्मियों ने ध्यान नहीं दिया और आज विद्युत लाइन टूटकर नीचे आ गिरी. ऐसी ही घटना 2 दिन पूर्व भी महज 200 मीटर दूर स्थित एचडीएफसी बैंक के सामने हुई थी, जहां विद्युत लाइन का तार अचानक टूट कर नीचे आ गिरा और बमुश्किल लोगों की जान बची, बावजूद इसके आज भी डिस्कॉम कर्मियों की लापरवाही के कारण स्थानीय नागरिकों में रोष फैल गया.

उधर पूरे मामले पर झालरापाटन डिस्कॉम के जीईएन सुनील महावर ने बताया कि किसी बंदर के कूदने के कारण विद्युत लाइन टूटकर नीचे गिरी है, जिसे दुरुस्त करवाया जा रहा है लेकिन 2 दिन पूर्व भी तार टूटने की हुई घटना के बावजूद  क्षतिग्रस्त लाइनों की समय रहते मरम्मत करने के सवाल को टाल गए.

Sanjay Yadav, News Desk