close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

J&K: सोपोर एनकाउंटर में अब तक 1 आतंकी ढेर, 2-3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा

बारामूला में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं और धारा 144 लागू कर दी गई है.

J&K: सोपोर एनकाउंटर में अब तक 1 आतंकी ढेर, 2-3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा
इलाके में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना है. फोटो ani

नई दिल्‍ली : जम्‍मू और कश्‍मीर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शुक्रवार सुबह से मुठभेड़ जारी है. यह मुठभेड़ बारामूला के सोपोर केे वारपोरा गांव में हो रही है. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है. बताया जा रहा है इलाके में सुरक्षा बलों ने 2 से 3 आतंकियों को घेरा हुआ है. दोनों ओर से गोलीबारी जारी है.

सुरक्षा बलों ने एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. साथ ही इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. आतंकियों के साथ इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 179 बटालियन, 177 बटालियन और 92 बटालियन, 22 राजस्‍थान, सोपोर एसओजी शामिल हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वहां मौजूद आतंकवादियों ने तलाश अभियान चला रहे सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई.

बता दें कि सोमवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को 16 घंटे चली एक मुठभेड़ में 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले से जुड़े आतंकवादी ‘कामरान’ सहित जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे जबकि सेना के एक मेजर और चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए.

पुलवामा के पिंगलान क्षेत्र में हुई इस भीषण मुठभेड़ में गोली लगने से एक नागरिक भी मारा गया. वहीं इसमें पुलिस उप महानिरीक्षक (दक्षिण कश्मीर) अमित कुमार, एक ब्रिगेडियर, एक लेफ्टिनेंट कर्नल, एक मेजर और यह अभियान संचालित करने वाली सेना की इकाई के चार अन्य कर्मी घायल हो गए. बता दें कि 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर जैश ए मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरा अपना वाहन टकरा दिया था. उस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. उक्त आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.