इन राज्यों में नहीं होंगी 1 से लेकर 9वीं तक की परीक्षाएं, परीक्षा दिए बिना पास होंगे विद्यार्थी

 कोविड-19 की वजह से देश में घोषित लॉकडाउन के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है. 

इन राज्यों में नहीं होंगी 1 से लेकर 9वीं तक की परीक्षाएं, परीक्षा दिए बिना पास होंगे विद्यार्थी

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते प्रभाव के बीच पदुचेरी शिक्षा विभाग ने एक अहम फैसला लिया है. इसके अनुसार पदुचेरी में इस साल कक्षा एक से लेकर नौवीं तक की परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी छात्र-छात्राओं को पास करके अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा. शिक्षा विभाग की तरफ से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि कोविड-19 की वजह से देश में घोषित लॉकडाउन के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है. 

बताते चलें कि पदुचेरी के अलावा गुजरात सरकार ने भी एक आदेश जारी किया है. गुजरात सरकार ने अपने आदेशों में कहा है कि कक्षा एक से लेकर नौवीं तक के छात्र-छात्राओं के साथ ग्यारहवीं के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला लिया है. इसी तरह से महाराष्ट्र में भी पहली कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा.

गौरतलब है कि कोरोना वायर मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या पर ब्रेक लगाने के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित कर दिया है. 24 मार्च को देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने इसकी घोषणा की थी. इस दौरान सिर्फ जीवनावश्यक वस्तुओं की सेवाएं ही उपलब्ध हो सकेंगी.

ये भी पढ़ें:- कोरोना वायरस: BCCI अध्यक्ष का बड़ा ऐलान, यहां पर जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में चावल बाटेंगे गांगुली