close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पास होकर भी हुए फेल, नौकरी के इंतजार में चयनित शिक्षकों की निकली उम्र

सूबे में 1998 की थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती में चुने गए अभ्यर्थी सरकारी शिक्षक बनने का इंतजार कर रहे हैं. चयनित अभ्यर्थियों का धरना 136वें दिन भी जारी रहा.  

पास होकर भी हुए फेल, नौकरी के इंतजार में चयनित शिक्षकों की निकली उम्र
1998 थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती में चयनित शिक्षकों का धरना जारी है.

जयपुर: राजधानी जयपुर(Jaipur) में 1998 थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती में चयनित करीब 2 हजार शिक्षकों का धरना 136वें दिन भी जारी रहा. ये शिक्षक पिछले 21 सालों से नियुक्ति की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. जयपुर कलेक्ट्रेट पर शनिवार को भी धरना देते अभ्यर्थी नजर आए. लेकिन सरकार और प्रशासन की ओर से इस धरने की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

चयनित शिक्षक हर रोज विरोध का अलग-अलग तरीका अपना रहे हैं. आज चयनित शिक्षकों ने कलेक्ट्रेट सर्किल पर झाड़ू लगाकर विरोध जताया.

चयनित शिक्षक वीरेन्द्र सिंह चौहान का कहना है कि पिछले 136 दिनों से कलेक्ट्रेट पर धरना दिया जा रहा है, लेकिन आज तक ना तो सरकार और ना ही प्रशासन का कोई प्रतिनिधि उन लोगों से मिलने पहुंचा है. जब भी सरकार की दर पर जाते हैं तो सिर्फ आवश्वासन ही मिलता है. ऐसे में चयनित शिक्षक अब आर-पार की लड़ाई का मूड बना चुके हैं.

चौहान ने ये भी कहा कि सरकार ने चयनित शिक्षकों को तो झाडू लगाने के लायक ही छोड़ा है. चयनित शिक्षकों ने अपने इरादे साफ करते हुए ये कहा कि अगर 3 दिनों में नियुक्ति के आदेश जारी नहीं किए, तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.