close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP-शिवसेना के बीच खींचतान, किसान ने राज्यपाल से की मांग, 'मुझे बना दो महाराष्ट्र का CM'

बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी रस्साकशी की वजह से राज्य में नई सरकार के गठन में लगातार देरी हो रही है.

BJP-शिवसेना के बीच खींचतान, किसान ने राज्यपाल से की मांग, 'मुझे बना दो महाराष्ट्र का CM'
फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) और बीजेपी (BJP) के बीच जारी खींचतान के चलते राज्य में सरकार का गठन टलता जा रहा है. बीजपी-शिवेसना के बीच इस रस्साकशी से परेशान एक किसान (Farmer) ने राज्यपाल  (Governor) को चिट्ठी लिखकर कहा है कि जब तक सीएम पद का मामला नहीं सुलझ जाता तब तक उसे ही मुख्यमंत्री बना दिया जाए. 

किसान (Farmer) ने राज्यपाल को लिखे अपने पत्र में लिखा है, यह किसानों के लिए मुश्किल वक्त है बिना मौसम बरसात ने फसलों का बर्बाद कर दिया है. राज्य में एक सरकार की सख्त जरुरत है. 

बता दें बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी रस्साकशी की वजह से राज्य में नई सरकार के गठन में लगातार देरी हो रही है. दरअसल शिवसेना 50-50 फॉर्मूले पर अड़ गई है. शिवसेना का कहना है कि 50-50 फॉर्मूले आधार पर ही गठबंधन तय हुआ था जबकि बीजेपी का कहना है कि गठवंधन के वक्त 50-50 पर कोई बात नहीं हुई थी. 

इससे पहले गुरुवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे विधायक दल की बैठक में कहा था कि हम सत्ता के भूखे नहीं है लेकिन बीजेपी से जो बात हुई उसे उस बात को पालन करना चाहिए. मुख्यमंत्री का पद हमेशा किसी एक व्यक्ति के लिये कायम नहीं रहता. हमारी संख्याबल अच्छी है. मुख्यमंत्री पद हमारा हक है और ये हमारी जिद्द है.

उद्धव ठाकर ने कहा कि लोकसभा के समय 50-50 फॉर्मूला का जो तय हुआ, बीजेपी को वह नहीं मान्य है तो क्या बात करूं. नए सिरे से बात नहीं होगी जो तय हुआ है उसी से बात शुरू होगी. उन्होंने अपने विधायकों को कहा कि सत्ता के लिए आप कोई गलत कदम नही उठाओगे मुझे विश्वास है.