Farmer's Protest: किसानों के साथ बातचीत करेगी सरकार, आज दोपहर 3 बजे बैठक
X

Farmer's Protest: किसानों के साथ बातचीत करेगी सरकार, आज दोपहर 3 बजे बैठक

कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने किसानों को मंगलवार दोपहर 3 बजे विज्ञान भवन में बातचीत के लिए बुलाया है.

Farmer's Protest: किसानों के साथ बातचीत करेगी सरकार, आज दोपहर 3 बजे बैठक

नई दिल्‍ली: किसानों के आंदोलन के बीच सरकार ने बातचीत के लिए किसान यूनियन के नेताओं को आमंत्रित किया है. कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने किसानों को 1 दिसंबर को दोपहर 3 बजे विज्ञान भवन में बातचीत के लिए बुलाया है. इस मामले में कृषि मंत्री ने कहा कि भारत सरकार किसानों को लेकर बेहद चिंतित है, हमारी तरफ से पहले भी 2 बार बैठक की जा चुकी है जिसमें से 1 बैठक में स्‍वयं मैं और पीयूष गोयल भी उपस्थित थे. अब जब किसान धरनारत हैं ऐसी परिस्थिति में हम किसान यूनियन के उन नेताओं को जो पिछले दौर की बैठक में मौजूद थे उनको मंगलवार को दोपहर 3 बजे विज्ञान भवन में आमंत्रित करते हैं और हम बातचीत के लिये तैयार हैं.

इससे पहले 14 अक्‍टूबर को किसानों की कृषि सचिव के साथ हुई. नरेंद्र तोमर ने कहा कि उसके बाद 13 नवंबर को खुद मैंने किसानों से बात की. उसके बाद पीयूष गोयल, मैं और कई लोगों ने किसानों से बात की. हमने किसानों को समझाया कि आंदोलन का रास्ता नहीं अपनाना चाहिए. किसान बंधुओं को चर्चा का रास्ता अपनाना चाहिए. मंगलवार को विज्ञान भवन में पधारें. निमंत्रण पत्र उनको पहुंच चुका है.

Farmer's Protest: सिंघु बॉर्डर पर हुए बवाल को लेकर एक्शन में आई दिल्ली पुलिस, कई मुकदमे दर्ज

LIVE TV

कृषि मंत्री ने कहा कि जब कृषि से जुड़ा कानून लाया गया तो विपक्ष ने किसानों के बीच दुष्‍प्रचार किया. लिहाजा हमने 14 अक्‍टूबर और 13 नवंबर को उनके साथ दो राउंड की बातचीत की. उस वक्‍त भी हमने आग्रह किया था कि आंदोलन नहीं किया जाना चाहिए और सरकार बातचीत के लिए तैयार है.

किसानों ने ठुकराई PM Modi की बात, बोले- 'बहुत राशन-पानी लाए हैं, पीछे नहीं हटेंगे'

उसके बाद यह तय किया गया कि अगले राउंड की बातचीत 3 दिसंबर को की जाएगी लेकिन किसान आंदोलनरत हैं. सर्दियों का मौसम है और कोरोना काल है. लिहाजा मीटिंग पहले की जा रही है. लिहाजा जो किसान नेता पहले राउंड की मीटिंग में उपस्थित थे, उनको 1 दिसंबर को दोपहर तीन बजे फिर से बातचीत के लिए बुलाया गया है.

Trending news