close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बारां में आवारा पशु बने लोगों के लिए आफत, नगर परिषद बेखबर

आवारा पशु सब्जियों में जबरन मुंह डाल देते हैं जिससे सब्जी वालों को भी आए दिन आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है

बारां में आवारा पशु बने लोगों के लिए आफत, नगर परिषद बेखबर
इन मवेशियों के आतंक से सब्जी विक्रेता भी खासे परेशान हैं.

राम मेहता/बारां: राजस्थान के बारां शहर में आवारा मवेशी आम लोगों की परेशानी का सबब बने हुए हैं. जहां एक ओर शहर के मुख्य मार्गों पर आवारा मवेशियों का जमावड़ा रहता है, वहीं दूसरी ओर सब्जी मंडी में भी आवारा मवेशियों से आम ग्राहक के साथ सब्जी विक्रेता भी काफी परेशान हैं.
 
वैसे तो नगर परिषद ने पांच छह माह पूर्व सख्ती दिखाते हुए सब्जी मंडी को अपनी परिधि में सीमित कर दिया था, लेकिन मंडी परिसर में घूमते दर्जनों आवारा मवेशियों की समस्या से छुटकारा नहीं दिलवा पाए.
 
खबर के मुताबिक यहां रोजाना मवेशी कई महिला पुरुषों के सींघ मार कर गिरा देते हैं जिससे लोग बुरी तरह जख्मी हो जाते हों. कई बार तो लोगों को इतनी गहरी चोटें आई हैं कि उन्हें हॉस्पिटल तक ले जाना पड़ा.

वहीं, इन मवेशियों के आतंक से सब्जी विक्रेता भी खासे परेशान हैं. आवारा पशु सब्जियों में जबरन मुंह डाल देते हैं जिससे सब्जी वालों को भी आए दिन आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. वहीं इसकी शिकायत यहां के लोगों ने नगर परिषद से भी की लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया. 

ऐसे में सिर्फ सब्जी मंडी ही नहीं बल्कि पूरे शहर में कमोभेश ऐसे ही हालात बने हुए हैं. हालांकि आम लोगों की शिकायत के पर नगर परिषद ने निर्णय तो ले लिया आवारा मवेशियों को शहर से हटाने का, लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्ययोजना तय ही नहीं हो पाई है.