बिहार: मुंगेर हिंसा पर डीआईजी मनु महाराज का आया बड़ा बयान

बिहार के मुंगेर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई. इस पर केंद्रीय मंत्री ने पुलिस पर सवाल उठाए हैं और कार्रवाई की मांग की है तो पुलिस का कहना है उनकी तरफ से फायरिंग नहीं की गई है.

बिहार: मुंगेर हिंसा पर डीआईजी मनु महाराज का आया बड़ा बयान
फाइल फोटो.

मुंगेर: बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर सियासी घमासान जारी है इस बीच मुंगेर (Munger) में हुई फायरिंग और युवक की मौत ने माहौल गरमा दिया है. कथित तौर पर प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई पुलिस की फायरिंग में एक युवक की मौत हुई, हालांकि पुलिस इससे साफ इनकार कर रही है. डीआईजी मनु महाराज का मामले में बड़ा बयान सामने आया है.

यह भी पढ़ें: निकिता के परिजनों का आरोप, रसूखदार है तौसीफ का परिवार, सोनिया गांधी तक है पहुंच

क्या कहना है मनु महाराज का
मुंगेर मामले पर डीआईजी मनु महाराज का साफ कहना है कि चुनाव को लेकर जारी की गई गृह विभाग और कोविड-19 गाइडलाइन (Covid-19) और धारा 144 का उल्लंघन किया गया. पुलिस ने फिर भी लोगों से बिना किसी कार्रवाई के शांतिपूर्ण मूर्ति विसर्जन का अनुरोध किया. लोगों ने पुलिस का सपोर्ट नहीं किया और माहौल खराब करने की कोशिश की गई. उन्होंने पुलिस की गोली लगने दावों को भी गलत बताया. कहा, पुलिस की तरफ से गोली नहीं चलाई गई. इसका प्रमाण तमाम वायरल वीडियो ही हैं. किसी वीडियो में पुलिस की फायरिंग नहीं दिख रही फिर भी अगर कोई शिकायत मिलती है तो जांच कराएंगे.

केंद्रीय मंत्री पुलिस से खफा
दूसरी तरफ युवक की मौत के बाद माहौल गरमा गया है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) पुलिस से बेहद खफा हैं. उन्होंने पुलिस पर गंभीर सवाल उठाए हैं.  केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पुलिस अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

क्या है मामला
पूरा मामला शहर के दीनदयाल चौक के पास सोमवार देर रात का है. यहां प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस और लोगों के बीच झड़प हो गई. पत्थरबाजी हुई तो हालात काबू करने के लिए कथित तौर पर पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी. इस दौरान गोली लगने से युवक की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं. मामले के बाद एसपी लिपि सिंह की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं.

VIDEO