मुंबई समेत इन इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, मौसम विभाग ने 24 घंटे के लिए बढ़ाया अलर्ट
Advertisement

मुंबई समेत इन इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, मौसम विभाग ने 24 घंटे के लिए बढ़ाया अलर्ट

मुंबई (Mumbai) में आज सुबह से हो रही झमाझम बारिश से कई निचले इलाकों में पानी भर गया है. मुंबई के अलावा ठाणे, नवी मुंबई और पालघर में भी जमकर बारिश हुई.

मुंबई समेत इन इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, मौसम विभाग ने 24 घंटे के लिए बढ़ाया अलर्ट

मुंबई: मुंबई (Mumbai) में आज सुबह से हो रही झमाझम बारिश से कई निचले इलाकों में पानी भर गया है. मुंबई के अलावा ठाणे, नवी मुंबई और पालघर में भी जमकर बारिश हुई. भारतीय मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान भी आरेंज अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश की संभावना जताई है.

बता दें कि सायन, हिंदमाता, माटुंगा, लोअर परेल, अंधेरी और कुर्ला इलाके में सुबह से हो रही तेज बारिश से मुंबई के तमाम निचले इलाके पानी में डूब गए. सड़कों पर पानी भर गया और सबवे नालों में तब्दील हो गए. पानी भरने से सायन रोड नंबर 24 और बांद्रा के नेशनल कालेज वाली सड़क पर ट्रैफिक दूसरी तरफ डायवर्ट करना पड़ा. अंधेरी और सांताक्रुज सबवे में भी पानी भर जाने से वाहनों की आवाजाही बंद करनी पड़ी.

बताते चलें कि मुंबई के कई सब-वे में पानी भरने से आवाजाही की मनाही की जा रही है. लेकिन कई इलाकों में लोग प्रशासन की मनाही को लोग ध्यान में ना देकर इस सबवे का रास्ता अख्तियार करते हैं. गाडियां भी बीच रास्ते में ही बंद हो रही है. वहीं रास्ते पर फैले पानी को निकालने के लिए बीएमसी ने अपने हाई पावर पंप का इस्तेमाल कर रहे हैं.

तेज बारिश के कारण मुंबई में ट्रैफिक की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दिया. वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, एस.वी. रोड और जोगेश्वरी लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया. वहीं मुंबई मे भारी बारिश से कई निचले इलाकों में पानी भर गया है. कई निचले इलाके में बाढ़ जैसे हालात नजर आए हैं. मौसम विभाग ने बुधवार को भारी बारिश की चेतावनी पहले ही दे दी थी. इसके साथ ही भारी बारिश को ध्यान में रखते हुए लोगों को बेवजह घर से ना निकलने और समुद्र तट से दूर रहने की सलाह दी गई है.

ये भी पढ़ें:- CBSE 10th Board Result: बेटियों ने फिर मारी बाजी, पर ER और XXXX ने बढ़ाया कन्फ्यूजन

Trending news