बाढ़ ने बिहार में मचाई तबाही, जगह-जगह टूटे बांध, हजारों गांवों में घुसा पानी

बिहार में बाढ़ (Bihar Flood) से हाहाकार मचा हुआ है. राज्य के कई जिले बाढ़ में पूरी तरह डुब चुके हैं.

बाढ़ ने बिहार में मचाई तबाही, जगह-जगह टूटे बांध, हजारों गांवों में घुसा पानी

पटना: बिहार में बाढ़ (Bihar Flood) से हाहाकार मचा हुआ है. राज्य के कई जिले बाढ़ में पूरी तरह डुब चुके हैं. वहीं गुरुवार को गोपालगंज-सारण बांध भी टूट गया, जिस कारण बरौली, सिदवलिया और बैकुंठपुर प्रखंड की तरफ बढ़ते पानी से तीनो प्रखंडो के कई गांव प्रभावित होने की संभावना है.

वहीं गंडक का पानी तेजी से एनएच 28 को पार करने लगा है. जिस कारण यहां लंबा जाम लग गया है. एहतियात के लिहाज से जगह-जगह ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों ने बैरिकेडिंग की है. हालात ऐसे है कि दरभंगा शहर के बीच में बने थाने में जाने के लिए भी पुलिकर्मियों को नाव का सहारा लेना पड़ रहा है. 

यहां पुलिस परिसर में 3-4 फीट पानी भर गया है. इस वजह से पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उनके वाहन थाना परिसर से निकल नहीं पा रहे हैं. इस वजह से जरूरी कागजात लेकर उन्हें नाव पर सवार होकर आना-जाना पड़ रहा है. चाहे छापेमारी के लिए जाना हो या गश्ती के लिए निकलना हो उनका सहारा नाव ही है.

ये भी पढ़ें:- फालुन गोंग के अनुयायियों के ऑर्गन निकाल लेता था चीन? जानें पूरा मामला

सदर ब्लॉक, अंचल कार्यालय, पीएचसी आदि सभी जगह पानी ही पानी है. स्थानीय लोगों का भी बुरा हाल है. सभी बाढ़ से परेशान है. जानकारों की मानें तो  पिछले 30 सालों से इलाके का यही हाल है. गौरतलब है कि बिहार के कई जिलों में पिछले कई दिनों से तेज बारिश हो रही है. जिस कारण गांव से लेकर शहर तक जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया  है.

LIVE TV