close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नहीं रहे राजस्थान के पूर्व गृह मंत्री दिग्विजय सिंह, 86 की उम्र में ली अंतिम सांस

जानकारी के मुताबिक वह पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे और उनका उपचार चल रहा था. पूर्व गृह मंत्री का उपचार जयपुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था.

नहीं रहे राजस्थान के पूर्व गृह मंत्री दिग्विजय सिंह, 86 की उम्र में ली अंतिम सांस
दिग्विजय सिंह के आकस्मिक निधन की खबर मिलते ही टोंक के उनियारा और देवली में शोक की लहर दौड़ गई.

जयपुर: राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री दिग्विजय सिंह का निधन हो गया है. उन्होंने जयपुर में अंतिम सांस ली. वह 86 वर्ष के थे. दिग्विजय सिंह का अंतिम संस्कार मंगलवार दोपहर को एक बजे उनियारा में किया जाएगा. इससे पहले उनके पार्थिव देह को उनियारा गढ़ पैलेस में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. जिसके बाद शव यात्रा गढ़ पैलेस से क्षार बाग छतरियों तक निकाली जाएगी. 

आपको बता दें, दिग्विजय सिंह का राजस्थान की सियासत में एक लंबा राजनीतिक सफर रहा है. वह टोंक के उनियारा और देवली से 6 बार विधायक रह चुके हैं. वह तीसरी, चौथी, छठी, आठवीं, नौवीं और ग्वाहवी विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं. उन्होंने गृह मंत्री के अलावा भी प्रदेश में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभाई हैं. 

जानकारी के मुताबिक वह पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे और उनका उपचार चल रहा था. पूर्व गृह मंत्री का उपचार जयपुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था. सीनियर डॉक्टरों की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए थी लेकिन उपचार के दौरान उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं देखा जा रहा था. इसी बीच उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली. 

दिग्विजय सिंह के आकस्मिक निधन की खबर मिलते ही टोंक के उनियारा और देवली में शोक की लहर दौड़ गई. जिसके बाद उनके पार्थिव देह को जयपुर से उनियारा ले जाए जाने की व्यवस्था की गई. उनियारा पहुंचने के बाद उनका पार्थिव देह गढ़ पैलेस में अंतिम दर्शनों के लिए रखा जाएगा.