पश्चिम बंगाल के पूर्व CM बुद्धदेव भट्टाचार्य सांस लेने में तकलीफ के बाद ICU में भर्ती, हालत स्थिर
Advertisement
trendingNow1571161

पश्चिम बंगाल के पूर्व CM बुद्धदेव भट्टाचार्य सांस लेने में तकलीफ के बाद ICU में भर्ती, हालत स्थिर

West Bengal : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी भट्टाचार्य से मुलाकात की.

फाइल फोटो

कोलकाता : पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पूर्व मुख्यमंत्री व माकपा के दिग्गज नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य (Buddhadeb Bhattacharjee) को सांस लेने में तकलीफ के बाद एक निजी अस्पताल के आईसीयू (इन्टेन्सिव केयर यूनिट) में भर्ती कराया गया है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने वुडलैंड्स अस्पताल में भट्टाचार्य के साथ लगभग 15 मिनट बिताए. धनखड़ ने कहा, "उन्होंने मुझसे बात की और मुझे धन्यवाद दिया. डॉक्टर उनकी बहुत अच्छी तरह से देखभाल कर रहे हैं." मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी भट्टाचार्य से मुलाकात की.

जानकारी के अनुसार, उनकी हालत फिलहाल स्थिर है. उन्‍हें रात में एक यूनिट खून दिया गया है. उनके खून में हीमोग्लोबिन की कमी हो गई थी, जिसके चलते wbc काउंट बढ़ गया था. फिलहाल उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ नहीं आ रही. उनका बीपी ठीक है और शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा अब ठीक है. उन्‍होंने डॉक्टरों के साथ बातचीत की और घर जाने की अनुमति भी मांगी, लेकिन डॉक्टरों ने मना कर दिया. 

उनकी पार्टी भी चाहती है कि अब जब उनका अस्पताल में इलाज शुरू हो गया है तब सारे टेस्ट करवाने के बाद और उनकी आंख में जो समस्या थी, उसे ठीक कराने के बाद उन्‍हें अस्‍पताल से छुट्टी दी जाए. फि‍लहाल उनके फेफड़ों में निमोनिया कितना फैला हुआ है और हालत जानने के लिए CT स्कैन की आवश्यकता पड़ सकती है, इसका फैसला मेडिकल बोर्ड करेगा.

LIVE TV...

फेफड़ा संबंधी बीमारी क्रोनिक ऑब्सट्रक्टिव पुल्मनेरी डिजीज (सीओपीडी) से पीड़ित 75 वर्षीय नेता का लंबे समय से पाम एवेन्यू स्थित आवास पर इलाज चल रहा था, लेकिन हालत बिगड़ने और रक्तचाप कम होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी हो गया.

माकपा के पोलित ब्यूरो सदस्य मोहम्मद सलीम ने शुक्रवार रात अस्पताल में मीडियाकर्मियों से कहा, "कोई अफवाहें नहीं. वह ठीक हैं. उनकी हालत स्थिर है."

पूर्व मुख्यमंत्री के इलाज के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है.

Trending news