close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उदयपुर के फतहसागर में अजगर के आने से मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

अजगर के आबादी क्षेत्र में घुसने की सूचना जैसे ही वन विभाग की टीम को मिली वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पंहुचे और अजगर को रेस्कयू कर जंगल में छोड़ दिया. 

उदयपुर के फतहसागर में अजगर के आने से मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

उदयपुर: जिले के फतहसागर इलाके में अजगर आने से हडकंप मच गया. अजगर ने स्वान को अपना शिकार बना लिया. लोगों ने आनन फानन में इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी. मौके पर पंहुची वन विभाग की टीम ने अजगर का रेस्कयू किया और उसे सुरक्षित स्थान पर जगल में छोड़ दिया. वहीं अजगर के इलाके में आकर स्वान को शिकार बनाने का वीड़ियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पूरी घटना फतहसागर रानी रॉड की बताई जा रही है.

अंदाजा लगाया जा रहा है कि जंगल से अपनी भूख मिटाने के लिए अजगर आबादी क्षेत्र की ओर आया होगा. जंहा इसने स्वान को अपना शिकार बना लिया. लोगों ने जैसे स्वान को एक अजगर द्वारा निगलते हुए देखा गया तो लोग सकते में आ गए. लोगों की भीड़ वंहा इकट्टठा हो गई. कुछ लोग इस घटना की वीड़ियो बनाने लगे.

अजगर के आबादी क्षेत्र में घुसने की सूचना जैसे ही वन विभाग की टीम को मिली वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पंहुचे और अजगर को रेस्कयू कर जंगल में छोड़ दिया. हालांकि, अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि ये अजगर कैसे यंहा पंहुचा. हालांकि राहत की बात ये रही कि अजगर ने किसी इंसान पर हमला नहीं किया वरना बड़ा हादसा हो सकता था.

जाहिर है ये कोई पहला मामला नहीं है जब कोई जंगली जानवर आबादी क्षेत्र में घुस आया हो. इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. कई बार तो ये जानवर इंसानों पर भी हमला कर देते हैं जिसमें कई बार लोग घायल हो जाते हैं तो वहीं कई बार लोगों की जान भी जा चुकी है.

-- सुमित सिंह, न्यूज डेस्क