close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: चौमूं नगरपालिका अध्यक्ष और बीजेपी पार्षदों ने की गेट पर तालाबंदी, सुनाई व्यथा

राजधानी जयपुर(Jaipur) की चौमूं नगरपालिका (Chomu Nagarpalika) अक्सर विवादों में रहती है.

जयपुर: चौमूं नगरपालिका अध्यक्ष और बीजेपी पार्षदों ने की गेट पर तालाबंदी, सुनाई व्यथा
तालाबंदी के दौरान मौजूद नगपालिका चेयरमैन और अन्य.

जयपुर: जयपुर(Jaipur) की चौमूं नगरपालिका (Chomu Nagarpalika) अक्सर विवादों में रहती है. विवादों में रहने वाली नगरपालिका के अब बीजेपी पार्षदों ने चेयरमैन की अगुवाई में ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

दरअसल नगर पालिका चेयरमैन अर्चना कुमावत (Archana Kumawat)की अधिकारी कर्मचारी नहीं सुनते हैं और ना ही उनके आदेशों की पालना होती है. इसी बात से दुखी होकर चेयरमैन साहिबा बीजेपी पार्षदों के साथ नगरपालिका के मुख्य गेट के ताला जड़ दिया और धरने पर बैठ गईं. 

माहौल बिगड़ता देखकर नगर पालिका के अधिकारी कर्मचारी बाहर निकल आए. मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जनप्रतिनिधियों से समझाइश की. लेकिन मामला नहीं सुलझा.

चेयरमैन अर्चना कुमावत ने अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि सरकार के दबाब में उनके आदेशों की पालना अधिकारी-कर्मचारी नहीं करते हैं. ऐसे में शहर के विकास पर भी ब्रेक लग गए है. जब भी विकास कार्य कराने की सोचती हैं तो कांग्रेस के पार्षद विरोध में उतर आते हैं या फिर EO का तबादला हो जाता है.

नगरपालिका चेयरमैन बताती हैं कि शहर की साफ सफाई व्यवस्था भी ठीक नहीं है. जिसे ठीक करने के लिए सफाई कर्मचारियों की आवश्यकता है कई बार उन्होंने सफाई कर्मचारी लगाने की बात उठाई. लेकिन अधिकारी कर्मचारी उनकी सुनने को तैयार तक नहीं है. इधर कांग्रेस के पार्षद प्रतिनिधि कमल भातरा ने बताया कि बीजेपी पार्षदों का इस तरह से नगरपालिका के ताला लगाना गलत है. इससे नगर पालिका में आने वाले लोगों के काम अटक रहे हैं.