close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: गोवा के Beach से युवक को करीब 4 किमी. बहा ले गई लहरें, कोस्टगार्ड ने ऐसे बचाई जान

तट पर लाने के बाद इस युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. 

VIDEO: गोवा के Beach से युवक को करीब 4 किमी. बहा ले गई लहरें, कोस्टगार्ड ने ऐसे बचाई जान

पणजीः गोवा में समुद्र की लहरों के बीच फंसे एक शख्स को भारतीय तटरक्षक (Indian Coast Gaurd) टीम द्वारा बचाए जाने का वीडियो सामने आया है. गोवा में समुद्र तट से करीब साढ़े 3 किलोमीटर दूर फंसे इस शख्स को भारतीय तटरक्षकों की टीम ने हेलीकॉप्टर द्वार रेस्क्यू किया गया. यह घटना गोवा के मशहूर काबो डे रामा बीच की है. यहां करीब 20 साल का एक युवक समुद्र की तेज लहरों के बीच फंस गया था. लहरों का वेग इतना ज्यादा था कि कुछ ही सेकेंड में यह युवक करीब तट से 2 नॉटिकल माइलस यानि 3.7 किलोमीटर आगे निकल गया.

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक इस युवक को तैरना आता था इसलिए यह पानी के उपर ही बना रहा. इतने में ही बीच पर मौजूद लोगों ने भारतीय तटरक्षकों को सूचना दी. कोस्टगार्ड ने अपने हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ेंः टापू पर सिसकियां ले रहा था बीमार मासूम तभी मसीहा बनकर पहुंचे भारतीय कोस्ट गार्ड, PICS वायरल

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस प्रकार इंडियन कोस्टगार्ड के हेलीकॉप्टर से समुद्र के बीच फंसे इस युवक को बचाने के लिए रस्सी से बनी सीढ़ी नीचे फेंकी गई. इस युवक ने तुरंत सीढ़ी को पकड़ा और उस पर चढ़ गया. इसके तुंरत हेलीकॉप्टर तट की तरफ आगे बढ़ रहा है. तट पर लाने के बाद इस युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. 

चक्रवात की चेतावनी के बावजूद क्रूज शिप के परिचालन पर जीटीडीसी ने मांगी रिपोर्ट
गोवा पर्यटन विकास निगम (जीटीडीएस) ने चक्रवात ‘वायु’ के कारण राज्य के तटीय इलाकों में खराब मौसम की चेतावनी जारी होने के बावजूद मंडोवी नदी में कुछ क्रूज पोतों का संचालन जारी रहने पर रिपोर्ट मांगी हैं. यह नदी अरब सागर के पास है.जीटीडीएस के अध्यक्ष दयानंद सोप्ते ने यहां बुधवार को संवादाताओं से कहा कि जीटीडीसी को शिकायत मिली है कि कुछ क्रूज पोत का संचालन समुद्र के निकट हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः तटरक्षक बलों ने पकड़ी पाकिस्तानी नौका, तलाशी पर मिला कुछ ऐसा, रह गए हैरान

उन्होंने कहा, ‘‘चेतावनी के बावजूद कुछ क्रूज पोत का संचालन नदी में हो रहा है. मैंने संबंधित अधिकारियों से दो दिन में यह रिपोर्ट देने को कहा है कि कैसे क्रूज पोत को जेट्टी से उतरने और पानी में जाने की इजाजत दी गई.’’ गौरतलब है कि पणजी शहर की सैंटा मोनिका जेट्टी से विभिन्न क्रूज पोत पर्यटकों को मनोरम मंडोवी नदी में सैर के लिए ले जाते हैं.