नासिक के पास ट्रेन में जब्त किया गया सयुंक्त अरब अमीरात से तस्करी किया गया सोना

उलहासनगर के तीन व्यक्ति नागपुर से मुंबई जा रही गीतांजलि एक्सप्रेस में सफर कर रहे थे. शनिवार की शाम में ट्रेन के इगतपुरी रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

नासिक के पास ट्रेन में जब्त किया गया सयुंक्त अरब अमीरात से तस्करी किया गया सोना
प्रतीकात्मक तस्वीर

नासिकः संयुक्त अरब अमीरात से तस्करी कर के लाया जा रहा 23 लाख रूपये से अधिक कीमत का सोना शनिवार को महाराष्ट्र में इगतपुरी रेलवे स्टेशन के पास एक ट्रेन से बरामद किया गया. इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. सीमा शुल्क विभाग और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने सयुक्त रूप से अभियान को अंजाम दिया. इगतपुरी आरपीएफ के इंस्पेक्टर संतोष बर्वे ने कहा, ‘‘उलहासनगर के तीन व्यक्ति नागपुर से मुंबई जा रही गीतांजलि एक्सप्रेस में सफर कर रहे थे. शनिवार की शाम में ट्रेन के इगतपुरी रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.’’ 

दिल्ली हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी कर रहा अफगानी युवक गिरफ्तार

तीन आरोपी गिरफ्तार
उन्होंने बताया, ‘‘उनके पास से 23.43 लाख रूपये मूल्य का करीब 756 ग्राम सोना, तीन लैपटॉप और तीन कलाई घड़ियां, सात बोतल विदेशी शराब और एक मोबाइल फोन जब्त किए गए.’’ सीमा शुल्क विभाग से मिली एक खुफिया जानकारी पर कार्रवाई की गई. आरोपितों की पहचान धीरज आहूजा (29), हरीश कुकरेजा (41) और विनोद बलवानी (37) के रूप में की गई है. (इनपुटः भाषा)