close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर की चारदीवारी में पेरिस का नजारा, बाजार में रोशन हुआ चंद्रयान-2

पिंकसिटी जयपुर(Pink City Jaipur) का त्योहारी स्वरूप दीपावली पर निखरा हुआ दिखाई दे रहा है.

जयपुर की चारदीवारी में पेरिस का नजारा, बाजार में रोशन हुआ चंद्रयान-2
जयपुर के एक चौक का दृश्य.

अंकित तिवाड़ी, जयपुर: पिंकसिटी जयपुर(Pink City Jaipur) का त्योहारी स्वरूप दीपावली पर निखरा हुआ दिखाई दे रहा है. चारदीवारी समेत शहर के बाजार रंगीन रोशनी से नहाए हुए दिख रहे हैं. त्योहारी सीजन में कारोबार में इजाफे में भी लाइटिंग मददगार साबित होती है. लिहाजा इस बार सजावट की थीम में पॉलीथीन से मुक्ति, स्वच्छ भारत मिशन, हेरिटेज सिटी(Heritage City) सहित कई थीमों पर सजावट की जा रही है. गुरुवार शाम को सीएम अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) ने जयपुर के मेयर अशोक लाटा(Ashok Lata)की मौजूदगी में रंगबिरंगी रोशनी का उद्घाटन किया.

विशेष थीम पर की गई है लाइट की सजावट
इसबार आपको जयपुर में ही एफिल टावर, चंद्रयान और चांद की सैर सरीखे टूरिस्ट एडवेंचर देखने को मिलेंगे. इसके लिए आपको लाखों-करोड़ों खर्च नहीं करने हैं. चांदपोल बाजार में विशेष थीम पर लाइट सजावट की गई है. 

एफिट टावर का दिख रहा है जीवंत नजारा
बाजार में लाइटिंग से झिलमिलाते चांद-सितारे जमीन पर उतरें दिखाई दे रहे हैं. छोटी चौपड़ पर एफिल टावर जीवंत होता दिखाई दे रहा है. 

परकोटा की हेरिटेज रोशनी देख हैरान रह जाएंगे आप
जयपुर(Jaipur) के परकोटा में हेरिटेज रोशनी(Heritage Light) भी आकर्षण बिखेर रही है. अजमेरी गेट पर चंद्रयान टू दिखाई दे रहा है. वहीं तारामंडल समेत दूधिया रोशनी जयपुरवासियों को शॉपिंग के साथ अपने आकर्षण में बांध रही है.

बाजारों में की गई है झालर से सजावट 
चारदीवारी के बाहर के बाजारों में मानसरोवर बड़ा बाजार, विद्याधर नगर बाजार, राजापार्क, मालवीय नगर, झोटवाड़ा सहित अन्य बाहरी बाजारों में रंगीन रोशनी और झालर से सजावट की गई है. जयपुर का मानसरोवर बड़ा बाजार, विद्याद्यर नगर बाजार, राजापॉर्क, मालवीय नगर, झोटवाड़ा सहित अन्य बाहरी बाजारों में रंगीन रोशनी और झालर से सजावट की गई है. 

पारंपरिक बाजार दे रहा है ऑनलाइन बाजार को टक्कर
कारोबारियों के लिए दिवाली का मतलब है अच्छा व्यापार और धन-धान्य की भरमार. उम्मीद है कि पारंपरिक बाज़ार इसबार ऑनलाइन बाज़ार को इस नए स्टाइल के साथ टक्कर दे सकेंगे.

Satyendra Yadaw, News Desk