गुजरात ATS ने महाराष्ट्र में 2002 के घाटकोपर बम धमाकों के आरोपी को पकड़ा
Advertisement

गुजरात ATS ने महाराष्ट्र में 2002 के घाटकोपर बम धमाकों के आरोपी को पकड़ा

मुंबई के घाटकोपर में दो दिसंबर 2002 को बेस्ट की बस में हुए धमाके में दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि 50 अन्य घायल हो गए थे. 

(प्रतीकात्मक फोटो)

अहमदाबाद: मुंबई के घाटकोपर में 2002 में हुए बम धमाके के एक भगोड़े आरोपी को बुधवार को गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने गिरफ्तार कर लिया. एक अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी. 

एटीएस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनके अधिकारियों ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद से याह्या अब्दुल रहमान शेख (45) को गिरफ्तार किया और उसे महाराष्ट्र पुलिस को सौंप दिया. उन्होंने कहा कि धमाकों के फौरन बाद शेख सऊदी अरब के रियाद भाग गया था और महज दो दिनों पहले ही औरंगाबाद लौटा था. 

अधिकारियों ने कहा,‘गुजरात एटीएस की टीम किसी दूसरे मामले में औरंगाबाद में थी. हमने शक के आधार पर शेख को हिरासत में लिया और पूछताछ के दौरान उसने घाटकोपर बम धमाकों में अपनी भूमिका स्वीकार कर ली. उस पर गुजरात में क्योंकि कोई मामला दर्ज नहीं था इसलिए हमने उसे महाराष्ट्र पुलिस को सौंप दिया.’

उन्होंने कहा कि धमाकों के बाद मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में शेख का नाम था. मुंबई के घाटकोपर में दो दिसंबर 2002 को बेस्ट की बस में हुए धमाके में दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि 50 अन्य घायल हो गए थे. 

(इनपुट - भाषा)

Trending news