गुजरात के रेगिस्तान में मीठे पानी का झरना, लोग मान रहे हैं गंगा
Advertisement

गुजरात के रेगिस्तान में मीठे पानी का झरना, लोग मान रहे हैं गंगा

लोगो में इस घटना को देखने के बाद श्रद्धा का भाव जाग उठा है. लोग उस पानी की पूजा अर्चना कर उसे प्रसाद के रूप में ग्रहण कर रहे हैं.

गुजरात के रेगिस्तान में मीठे पानी का झरना, लोग मान रहे हैं गंगा

अहमदाबाद: गुजरात के पाटण के वढ़ियार इलाके के नज़दीक खारा पट में अचानक एक जगह से मीठे पानी का झरना फूट पड़ा है. जहां से आज तक सिर्फ लोग खरा पानी पी रहे थे, आज उसी जगह  मीठे पानी का झरना बहने लगा है. इसके बाद वहां के लोग आश्चर्य  में पड़ गए हैं. इन दिनों पूरे गुजरात में सूखे से हालात हैं. ऐसे में एक जगह से मीठे पानी का झरना मिलना लोगों को बड़ी राहत दे रहा है.

लोगो में इस घटना को देखने के बाद श्रद्धा का भाव जाग उठा है. लोग उस पानी की पूजा अर्चना कर उसे प्रसाद के रूप में ग्रहण कर रहे हैं. जैसे ही आसपास के इलाके के लोगों को इसके बारे में पता  चला, कि वर्षों से खारा पानी देने वाली जमीन में से मीठा पानी निकल रहा है तो लोग इसे देखने के लिए उमड़ पड़े.

इस मीठे पानी के झरने को देखते ही लोग इतने खुश हो गये कि लोग इसे माँ गंगा का पानी मानकर इस झरने की श्रद्धापूर्वक पूजा करने लग गए हैं. यह गांव जो कि रेगिस्तान में पड़ता है और यहाँ  हमेशा से खारा पानी ही पाया जाता है. अचानक ही वहां मीठे पानी का झरना बहने लगे तो लोगों का आश्चर्यचकित होना स्वाभाविक ही है. इस इलाके में ज्यादातर सूखे की स्थिति बनी रहती है.  

यहाँ रहने वाले लोग लम्बे समय से खारा पानी पी रहे थे वहां मीठे पानी का झरना निकलने से यहाँ रहने वाले लोगो को तो मीठे पानी की वजह से राहत मिली ही है. साथ ही यहाँ के पशुओं और जानवरों के लिए भी राहत की खबर है.

Trending news