close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: बारिश के बाद गुजरात के वलसाड का बुरा हाल, शहर में बाढ़ जैसी स्थिति बनी

गुजरात में मॉनसून की जोरदार बारिश शुरू हो गई है. खासकर दक्ष‍िण गुजरात में बारिश अब आफत बन गई है. वलसाड़ में भारी बारिश के बाद हालात बद से बदतर हो गए हैं.

VIDEO: बारिश के बाद गुजरात के वलसाड का बुरा हाल, शहर में बाढ़ जैसी स्थिति बनी

वलसाड: मॉनसून ने देश के ज्‍यादातर हिस्‍सों में दस्‍तक दे दी है. गुजरात में मॉनसून की जोरदार बारिश शुरू हो गई है. खासकर दक्ष‍िण गुजरात में बारिश अब आफत बन गई है. वलसाड़ में भारी बारिश के बाद हालात बद से बदतर हो गए हैं. शहर हमें में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. शहर का ज्‍यादातर हिस्‍सा जलमग्‍न हो गया है.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने गुजरात के कई इलाकों में अगले 12 घंटे तक बारिश की संभावना जताई है. बारिश की वजह से सूबे के वलसाड में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. मानसून की बारिश कहीं राहत तो कहीं आफत बनकर आई है. बारिश की वजह से गुजरात के वलसाड का बुरा हाल हो गया है. वलसाड के ऊपर बने मधुबन डैम से दमनगंगा नदी में 15 हजार क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा गया है. जिसके चलते यहां बाढ़ की स्थिति बन गई है.

शॉपिंग मॉल, दुकान, रिहाइशी इलाकों, हाईवे हर जगह पानी भर गया है. दमनगंगा में बाढ़ के चलते जिला प्रशासन ने नदी के किनारे लोगों को नहीं जाने की चेतावनी जारी की है. स्काइमेट की मानें तो गुजरात के अहमदाबाद, आणंद, अरावली, बनासकांठा, भरूच, भावनगर, बोटाड, छोटा उदयपुर, दोहद, गांधीनगर, खेड़ा, महेसाणा, महिसागर, नर्मदा, नवसारी, पंच महल, साबरकांठा, सूरत, तापी, वड़ोदरा वलसाड में अगरे 8 से 12 घंटों के बीच भारी बारिश होगी.

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि राजस्‍थान में भी मानसून ने दस्तक दी. जिससे गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग ने बताया कि राजस्‍थान के पांच जिलों चुरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर और जैसलमेर के अलावा सभी जिलों में मानसून की पहली बारिश हो चुकी है.