वडोदरा एयरपोर्ट में कबूतरों का आतंक, पकड़ने वाले को 1000 रु.इनाम देने की घोषणा

160 करोड़ की लागत से वडोदरा में इंटरनेशनल स्तर का एयरपोर्ट टर्मिनल बनाया गया है. इस टर्मिनल के निर्माण के समय से 16 कबूतर इस के अंदर रह रहे हैं. कबूतरों की वजह से हवाई यात्रा के लिए आए यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है

वडोदरा एयरपोर्ट में कबूतरों का आतंक, पकड़ने वाले को 1000 रु.इनाम देने की घोषणा

वडोदरा: गुजरात के वडोदरा एयरपोर्ट टर्मिनल में कबूतरों का आतंक बढ़ गया है जिसके चलते वडोदरा एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने कबूतरों को पकड़ने वाले को 1000 रुपए इनाम के तोर पर देने का फैसला लिया है. वडोदरा के नवनिर्मित टर्मिनल में घुसे कबूतरों को पकड़ने के लिए इस इनाम की घोषणा की है. 160 करोड़ की लागत से वडोदरा में इंटरनेशनल स्तर का एयरपोर्ट टर्मिनल बनाया गया है. इस टर्मिनल के निर्माण के समय से 16 कबूतर इस के अंदर रह रहे हैं. कबूतरों की वजह से हवाई यात्रा के लिए आए यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

इसके कारण, एयरपोर्ट अधिकारियों ने उन लोगों की तलाश शुरू कर दी है जो टर्मिनल के अंदर रह रहे कबूतरों को पकड़ पाए और इसकी ओर इस लिए घोषणा की गई है कि कबूतर पकड़ने वाले व्यक्ति को प्रत्येक कबूतर पकड़ने पर 1000 रुपये का इनाम दिया जाएगा. एयरपोर्ट के नए टर्मिनल से कबूतरों को निकालने के लिए यह अभिनव प्रयोग किया गया है.

आज वडोदरा में बने नए एयरपोर्ट के टर्मिनल को बने 2 साल से अधिक समय हो गया है, लेकिन यहां कबूतरों की समस्या एयरपोर्ट ऑथोरिटी और यात्रियों को परेशान कर रही है. कई समाधानों पर विचार करने के बाद, एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने आखिरकार कबूतर पकड़ ने के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की, हालांकि समस्या यह है कि इतने बड़े हवाई अड्डे के टर्मिनल से कबूतरों को कैसे पकड़ा जाए.

यहां रहने वाले लगभग 16 कबूतर यात्रियों के कपडे खराब कर रहे हैं और अन्य तरीकों से समस्या पैदा कर रहे हैं, जिसके कारण एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने नकद पुरस्कार की घोषणा की है और प्राणी - पक्षियों को पकड़ने वाला कोई संगठन या व्यक्ति इन कबूतरों को पकड़ कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दे. इसके लिए वे एयरपोर्ट ऑथोरिटी का संपर्क करे.