हार्दिक पटेल को गुजरात पुलिस ने लिया हिरासत में, क्या फिर भड़केगा पटेल आंदोलन
Advertisement

हार्दिक पटेल को गुजरात पुलिस ने लिया हिरासत में, क्या फिर भड़केगा पटेल आंदोलन

हार्दिक पटेल अहमदाबाद में रविवार को प्रतीकात्मक उपवास पर थे. लेकिन पुलिस का कहना है कि इसके लिए उन्हें अनुमति नहीं दी गई थी. इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

हार्दिक पटेल को गुजरात पुलिस ने लिया हिरासत में, क्या फिर भड़केगा पटेल आंदोलन

अहमदाबाद : पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल को गुजरात पुलिस ने बिना अनुमति के उपवास करने पर हिरासत में ले लिया है. हार्दिक पटेल अहमदाबाद में रविवार को प्रतीकात्मक उपवास पर थे. लेकिन पुलिस का कहना है कि इसके लिए उन्हें अनुमति नहीं दी गई थी. इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि दो साल पहले जब आनंदी बेन पटेल गुजरात की मुख्यमंत्री थीं, उस समय अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड पर उपवास के दौरान हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी से पटेल आंदोलन भड़क उठा था.

पुलिस का कहना है कि हार्दिक पटेल बिना अनुमति के उपवास कर रहे थे, इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने हार्दिक पटेल के साथ साथ उपवास को रोकने के लिए 140 लोगो को भी गिरफ्तार किया है. अहमदाबाद के निकोल और वस्त्राल इलाके से 58 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस हार्दिक पटेल और दूसरे पटेल नेताओं को क्राइम ब्रांच लेकर गई है.

गुजरात: स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने से पहले ही चोरी हो गया पोल, कोर्ट से 400 कुर्सियां भी गायब

इसके अलावा राजकोट से अहमदाबाद पहुंच रहे 26 लोगो को पुलिस ने रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया है. हार्दिक पटेल के अलावा 19 पाटीदार संयोजक को को पुलिस ने हिरासत में लिया है. जब पुलिस पटेल नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रही थी, उस समय पुलिस और पास कार्यकर्ताओ के बीच धक्का-मुक्की भी हुई.

25 अगस्त को करना था हार्दिक पटेल को आमरण अनशन
पाटीदारों के आरक्षण और किसानों की मांग को लेकर हार्दिक पटेल 25 अगस्त से आमरण अनशन पर बैठने वाले थे. इसके लिए उन्होंने अहमदाबाद में पटेल बाहुल्य इलाके निकोल में प्रशासन से जगह मांगी थी. हार्दिक पटेल ने जिस जगह की अनुमति मांगी थी, उसे प्रशासन ने पार्किंग की जगह में तब्दील कर दिया था. इसी इलाके में चार अन्य मैदानों को प्रशासन ने पार्किंग स्थल में तब्दील कर दिया था. इसी के विरोध में हार्दिक पटेल ने रविवार को एक दिन का सांकेतिक उपवास करने की घोषणा की थी.

Trending news