गुजरात: स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने से पहले ही चोरी हो गया पोल, कोर्ट से 400 कुर्सियां भी गायब
Advertisement

गुजरात: स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने से पहले ही चोरी हो गया पोल, कोर्ट से 400 कुर्सियां भी गायब

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर वडोदरा के जिला न्यायालय परिसर में झंडा फहराने के लिए लगाया गया पोल चोरी हो गया. 

पोल गायब होने के बाद नया पोल लगवाकर ध्वजारोहण किया गया.

रवि अग्रवाल, वड़ोदरा: एक तरफ देशभर में 72वें स्वतंत्रता दिवस की धूम है, वहीं दूसरी तरफ गुजरात के वडोदरा जिले से एक शर्मनाक घटना सामने आई है. स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर वडोदरा के जिला न्यायालय परिसर में झंडा फहराने के लिए लगाया गया पोल चोरी हो गया. यही नहीं, एक दिन पहले यानी की सोमवार को यहां से 400 कुर्सियां भी गायब हो गई थीं. कोर्ट के वकीलों से शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 

  1. वडोदरा जिला न्यायालय परिसर से पोल चोरी
  2. वकीलों को बैठने के लिए मंगाई गईं कुर्सियां भी गायब
  3. मामले की जांच में जुटी पुलिस

जानकारी के मुताबिक, जिला न्यायालय में वकीलों को बैठने के लिए मंगाई गई चार सौ कुर्सियां सोमवार को चोरी हो गईं. इस चोरी की गुत्थी अभी तक सुलझी भी नहीं थी कि मंगलवार शाम को कोर्ट परिसर में झंडा फहराने के लिए लगाया गया पोल चोरी हो गया. यही नहीं, पोल लगाने का सामान जैसे कि फावड़े, कुदाल और बाल्टियां भी जगह से गायब हैं. बुधवार सुबह आननफानन में नया पोल लगाकर झंडा फहराया गया. स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संथ्या पर हुई इस चोरी से वकीलों में रोष का माहौल है. 

यह भी पढ़ें: 15 अगस्त 2018: दारुल उलूम देवबंद में लहराया तिरंगा, किया शहीदों को याद

आपको बता दें कि, 300 करोड़ में बनकर तैयार हुए इस कोर्ट में वकीलों के बैठने के लिए 400 कुर्सियां मंगाई गई थीं जो चोरी हो गईं. वकीलों ने पुलिस थाने में इस बात की शिकायत की है. मामले की जांच की जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: कोटा: 72वे स्वतंत्रता दिवस पर 30 हजार बच्चों ने एक साथ गाया राष्ट्रगान, बनाया World Record

1100 मीटल लंबे झंडे के साथ निकाली रैली
उधर, सूरत में स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने के लिए 2000 लोगों ने 1100 मीटर लंबा और 10 फुट चौड़ा तिरंगा लेकर रैली निकाली. यह तिरंगा सूरत के मशहुर लक्ष्मीपति गृप की मिल में बनाया गया है. मिल के मालिक संजय सरावगी ने बताया कि इस राष्ट्रध्वज को बनाने में 5 हजार मीटर कपड़े का इस्तेमाल किया गया हैं. इसे 12 दिन में 200 लोगों ने मिलकर तैयार किया है. 

Trending news