close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात: स्‍वामीनारायण मंदिर में भक्‍त ने अर्प‍ित किया सिंहासन, कीमत 5 करोड़

कच्छ सत्संग के भुज स्वामीनारायण प्रसादी मंदिर में बिराजित घनश्याम महाराज आदिदेवों के 9वें वार्षिक पाटोत्सव में हरिभक्तों द्वारा स्वर्ण सिंहासन अर्पित किया गया.

गुजरात: स्‍वामीनारायण मंदिर में भक्‍त ने अर्प‍ित किया सिंहासन, कीमत 5 करोड़

भुज: भुज स्वामीनारायण मंदिर में कच्छ के NRI द्वारा भगवान को करोड़ों के आभूषण अर्पित किए गए थे. वहीं बुधवार को एक और NRI द्वारा कच्छ के प्रसादी मंदिर में स्वर्ण का सिंहासन अर्पण किया गया. आचार्य स्वामी, संतों और भक्तों की उपस्थिति में स्वर्ण सिंहासन को अर्पित किया गया. कच्छ सत्संग के भुज स्वामीनारायण प्रसादी मंदिर में बिराजित घनश्याम महाराज आदिदेवों के 9वें वार्षिक पाटोत्सव में हरिभक्तों द्वारा स्वर्ण सिंहासन अर्पित किया गया.

दहिसरा गांव के युवा सत्संगी दाता रवजीभाई जादवा खिमाणी और उनके साथ वाले तीन पार्टनरों ने 24 कैरेट सोने से बना हुआ लगभग 5 करोड़ रुपए की कीमत का सुवर्ण सिंहासन मंदिर में अर्पित किया गया.

दहिसरा के भक्तों द्वारा भगवान में श्रद्धाभाव से मंदिर में विराजमान भगवान के लिए सुवर्ण सिंहासन लगाने की इच्छा संतों से बात कर जताई गई और इस बात के लिए संतो ने भी ख़ुशी जताई. इसके बाद दो से ढाई महीने तक स्वर्ण कारीगरों द्वारा इस सिंहासन को तैयार किया गया.

स्वर्ण सिंहासन पर बिराजमान भगवान का अलौकिक रूप और निखर गया. भक्तों ने इस सिंहासन को देख कर काफी ख़ुशी जाहिर की. साथ ही भक्तों ने बताया की कच्छ में भूकंप आया था. तब यह मंदिर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ था. इसके बाद इस मंदिर का पुनर्निर्माण किया गया था. लेकिन आज भगवान को स्वर्ण के सिंहासन पर बिराजमान देखकर श्रद्धालुओं में एक अनोखा ही श्रद्धाभाव देखने मिला. इस महीने भगवान स्वामीनारायण पर स्वर्ण की भक्तों द्वारा की गयी है. इससे पहले भगवान् को स्वर्ण के वस्त्र और मुकुट चढ़ाये गए थे और आज पांच करोड़ के सिंहासन पर भगवान् को बिराजमान किया गया है.