गुजरातः सरकारी डिस्पेंसरी का फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार, निसंतान महिलाओं को कुछ ऐसे ठगता था...
Advertisement

गुजरातः सरकारी डिस्पेंसरी का फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार, निसंतान महिलाओं को कुछ ऐसे ठगता था...

इस फर्जी जालसाज की दुकानदारी ज्यादा समय नहीं चल पाई क्योंकि कई महिलाओं को उसकी दी गई दवाई का कोई असर नहीं हुआ.

आरिफ पठान नाम का यह फर्जी डॉक्टर हर रविवार को छुट्टी के दिन सरकारी दवाखाने में महिलाओं का इलाज करता था

योगिन दर्जी/ निर्मल त्रिवेदी, खेड़ा : गुजरात के खेड़ा जिले के ढूणादरा गांव के सरकारी आरोग्य केंद्र में निसंतान महिलाओ को संतान देनें का दावा करने वाला फर्जी मुन्नाभाई MBBS डाक्टर का पता चला है.  लेकिन अब इस फर्जी डॉक्टर की दुकानदारी का भांडा फूट गया और पुलिस के शिकंजे में फंस गया. आरिफ पठान नाम का यह फर्जी डॉक्टर हर रविवार को छुट्टी के दिन सरकारी दवाखाने में महिलाओं का इलाज करता था आरिफ दावा करता था कि वो निसंतान महिलाओं को संतान दिला सकता है. इसी फर्जी दावे का लगभग 34 से ज्यादा महिलाएं शिकार हुई.

दरअसल, निसंतान महिलाएं संतान प्राप्ति की उम्मीद से महिलाएं इस फर्जी डॉक्टर के पास पहुंचती थी और यहां महिलाओं को मासिक धर्म रोकने के इंजेक्शन दे देता था. महीने दो महीने बाद ये फर्जी डॉक्टर महिलाओं को अपने लेपटॉप पर गर्भ भ्रूण के पुराने वीडियो दिखाता था और उन्हें गर्भवती बताकर अपने जाल में फंसा लेता था. इस फर्जी जालसाज की दुकानदारी ज्यादा समय नहीं चल पाई क्योंकि कई महिलाओं को उसकी दी गई दवाई का कोई असर नहीं हुआ और महिलाओं ने दूसरे डॉक्टर के पास चेकअप करवाया तो इस मुन्नाभाई MBBS का भांडा फूट गया.

महिलाओं द्वारा डाकोर पुलिस थाने में इस डॉक्टर की शिकायत की गई, जिसके बाद पुलिस ने शिकायत के आधार पर फर्जी डॉक्टर आरिफ पठान और ढूणादरा सरकारी आरोग्य केंद्र के एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है.

पुलिस के अनुसार उन्हें शिकायत मिली थी कि एक डॉक्टर लोगों के साथ ठगी कर रहा है. शिकायत के आधार पर डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी द्वारा अब तक 20 से 25 महिलाओं के साथ इलाज के नाम पर ठगी करने के मामले सामने आये है. इस फर्जी डॉक्टर के घर पर भी तलाशी ली गई है और वहां से कई दवाएं भी जप्त की गई है. इसी के साथ उसकी मदद करने वाले आरोग्य केंद्र के चपरासी इक़बाल मियां को भी गिरफ्तार किया गया है जिसकी इस फर्जी डॉक्टर के साथ मिली भगत थी. पुलिस शिकायत होने के बाद इस सरकारी आरोग्य केंद्र से जुड़े बाबू कर्मचारी भी शक के घेरे में आ गए है जिनकी जांच की जा रही है. 

Trending news