लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस से गठबंधन उसके बर्ताव पर निर्भर करेगा : कुमारस्वामी
Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस से गठबंधन उसके बर्ताव पर निर्भर करेगा : कुमारस्वामी

 हालांकि कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन अब भी एजेंडे में है. 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

बेंगलुरु : कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को कहा कि जेडीएस और कांग्रेस आगामी लोक सभा चुनाव साथ मिल कर लड़ेंगे या नहीं , यह इस बात पर निर्भर करता है कि सहयोगी दल उनके साथ कैसा व्यवहार करता है. हालांकि जेडीएस प्रदेश इकाई प्रमुख कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन अब भी एजेंडे में है. 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यह हमारा एजेंडा है. हम देखेंगे कि...जेडीएस के साथ कांग्रेस कैसा व्यवहार करने जा रही है.’ उन्होंने एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से यह बात कही. दरअसल, उनसे कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के बारे में पूछा गया था. राज्य में जेडीएस और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है. महागठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘यह जारी रहेगा.'

गौरतलब है कि कांग्रेस और जेडीएस ने राज्य में 12 मई के विधानसभा चुनाव में त्रिशंकु जनादेश आने के बाद एक गठबंधन सरकार बनाई थी. दोनों दलों ने सत्ता साझेदारी समझौते के दौरान घोषणा की थी कि वे लोकसभा चुनाव साथ मिल कर लड़ेंगे. दोनों दलों के बीच पुराने मैसूर क्षेत्र में सीटों के बंटवारे को एक कठिन परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि दोनों दल इस क्षेत्र में चिर प्रतिद्वंद्वी माने जाते हैं. 

काफी मायने रखती है सीएम की टिप्पणी
बहरहाल , मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी ऐसे समय पर काफी मायने रखती है , जब खबरों में कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए  जेडीएस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के विषय पर कांग्रेस के अंदर विरोध बढ़ रहा है. 

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के कई नेताओं ने सीटों की साझेदारी के दौरान पार्टी का मजबूत गढ़ माने जाने वाली सीटें जद (एस) के लिए छोड़े जाने के खिलाफ चेतावनी भी दी है. 

(इनपुट- भाषा)

Trending news