close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हनुमानगढ़: शिक्षकों के तबादले से छात्र नाराज, स्कूल के गेट पर कर रहे प्रदर्शन

दरअसल, छात्रों का कहना है कि जब से संगरिया के राजकिय स्कूल में प्रधानाचार्य के रुप में इकबाल सिंह ने पदभार संभाला है. लगातार तभी से शिक्षा के स्तर में सुधार हुआ है. 

हनुमानगढ़: शिक्षकों के तबादले से छात्र नाराज, स्कूल के गेट पर कर रहे प्रदर्शन

हनुमानगढ़: जिले में अध्यापकों के तबादलों पर विद्यार्थियों का आक्रोश रूकने का नाम नहीं ले रहा. जिले में करीब आधा दर्जन से ज्यादा विद्यालयों में अध्यापकों के तबादलों पर विद्यार्थियों में आक्रोश है. जिले के संगरिया के फतेहपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने आज हनुमानगढ़ के जिला कलक्ट्रेट पर पहुंचकर विरोध जताया और जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर प्रधानाचार्य इकबाल सिंह का तबादला निरस्त करने की मांग रखी. छात्रों का कहना है की अगर यंहा पर प्रधानाचार्य का तबादला निरस्त नहीं किया गया तो सभी बच्चे स्कूल छोड़ने को मजबूर हो जाएंगे.

दरअसल, छात्रों का कहना है कि जब से संगरिया के राजकिय स्कूल में प्रधानाचार्य के रुप में इकबाल सिंह ने पदभार संभाला है. लगातार तभी से शिक्षा के स्तर में सुधार हुआ है. इतना ही नहीं ये इकबाल सिंह का ही असर है कि बच्चे भी अब स्कूल में दाखिला करवा रहे हैं. बच्चों को स्कूल में अधिक से अधिक सुविधाएं मिल रही हैं जिससे सभी छात्र खुश हैं और इसीलिए उनका मन भी पढ़ाई में लगता है. प्रधानाचार्य के तौर पर इकबाल सिंह के प्रयासों का असर स्कूल के रिजल्ट पर भी नजर आ रहा है जिसमें लगातार सुधार हो रहा है.

वहीं किसी अध्यापक के ट्रांसफर से विद्यार्थियों के नाराजगी के खबरें सिर्फ हनुमानगढ़ से आ रही हैं. ऐसा नहीं हैं जब से अध्यापकों के ट्रांस्फर की लिस्ट जारी हुई है. प्रदेश के अलग अलग जगहों से ऐसी खबरे देखने को मिल रही हैं. हालांकि छात्रों की नाराजगी दूर करने के लिए प्रशासन क्या कदम उठाता है ये देखना होगा.