close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पंजाब सरकार एम्स बठिंडा परियोजना शुरू करने में देरी कर रही है : हरसिमरत बादल

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार अपनी "ओछी" राजनीति की वजह से जानबूझ कर 925 करोड़ रुपए की एम्स बठिंडा परियोजना को शुरू करने में देरी कर रही है.

पंजाब सरकार एम्स बठिंडा परियोजना शुरू करने में देरी कर रही है : हरसिमरत बादल
फाइल फोटो

चंडीगढ़: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने शनिवार को आरोप लगाया कि पंजाब सरकार अपनी "ओछी" राजनीति की वजह से जानबूझ कर 925 करोड़ रुपए की एम्स बठिंडा परियोजना को शुरू करने में देरी कर रही है. बादल ने राज्य में कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने परियोजना के लिए कानूनी मंजूरी देने और निर्माण स्थल मुहैया कराने से इंकार कर दिया था. बादल ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह बेचैन हो गए हैं जब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा की कि इस वर्ष जून में साइट पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा और फरवरी 2019 में ओपीडी शुरू हो जाएगा. 

श्रेय गठबंधन को मिलने से घबराई अमरिंदर सरकार
केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री ने एक बयान में कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि इस क्षेत्र के लोगों के लिए चिकित्सा सुविधाओं की शुरूआत कांग्रेस सरकार को अच्छी नहीं लगी, जिन्हें लगता है कि इसका राजनीतिक श्रेय शिअद-भाजपा गठबंधन को मिल जाएगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने फिर से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर उन्हें व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप कर एम्स परियोजना पर काम शुरू करने के लिए कहा है.’’ केंद्रीय मंत्री जो बठिंडा से सांसद भी हैं, ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री और साथ ही बठिंडा जिला प्रशासकों के साथ इस मुद्दे को उठाने की पूरी कोशिश की.

(इनपुट भाषा से)