close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा: नॉमिनेशन प्रकिया खत्‍म होने के बाद BJP जारी कर सकती है संकल्‍प पत्र, यह रहेगा एजेंडा

Haryana Assembly Elections 2019 : बीजेपी के ओपी धनखड़ की अध्यक्षता वाली संकल्प पत्र कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है.

हरियाणा: नॉमिनेशन प्रकिया खत्‍म होने के बाद BJP जारी कर सकती है संकल्‍प पत्र, यह रहेगा एजेंडा
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली/चंडीगढ़ : हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Elections 2019) से पहले राज्‍य में मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के नेतृत्‍व में बीजेपी (BJP) अबकी पार 75 पार के नारे के साथ खुद को और मजबूत बनाने में जुटी हुई है और इसी कड़ी में सबसे महत्‍वपूर्ण है उसका संकल्‍प पत्र यानि चुनावी घोषणा पत्र. लिहाजा, बीजेपी के ओपी धनखड़ की अध्यक्षता वाली संकल्प पत्र कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है.

बताया जा रहा है कि नॉमिनेशन प्रकिया खत्म होने बाद बीजेपी राज्‍य के लिए अपना संकल्प पत्र जारी कर सकती है. सूत्रों के अनुसार, संकल्‍प पत्र का एजेंडा गुड गवर्नेंस रह सकता है. 

इसके साथ ही संकल्‍प पत्र में सामाजिक सुरक्षा को भी बीजेपी अपने एजेंडे में रखेगी. संकल्‍प पत्र का मूल 'सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे संतु निरामया' होगा.

LIVE TV...

उल्‍लेखनीय है कि राज्‍य में आगामी 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे. हरियाणा की वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर को खत्म हो रहा है और चुनाव आयोग ने विधानसभा की 90 सीटों पर चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है. परिणामों की घोषणा 24 अक्टूबर को होगी.

हरियाणा में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 47 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी. दूसरे स्थान पर रही इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि उस समय सत्तारूढ़ कांगेस को सिर्फ 15 सीटों पर जीत मिली थी. दो सीटें हरियाणा जनहित कांग्रेस (एचजेसी) और शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) तथा बहुजन समाज पार्टी को एक-एक सीट पर जीत मिली थी, वहीं पांच निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल की थी.