CM योगी के बाद एक्शन में खट्टर सरकार, लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश में लव जेहाद (Love Jihad) को रोकने के लिए कानून बनाने पर विचार की बात कही है.  मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.

CM योगी के बाद एक्शन में खट्टर सरकार, लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: बल्लभगढ़ में लव जेहाद (Ballabhgarh Love Jihad) के लिए निकिता तोमर की हत्या के बाद हरियाणा की मनोहर सरकार एक्शन में आ गई है. हरियाणा सरकार लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रही है. इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने के इरादे जाहिर कर ही चुकी है.

 

 

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश में लव जेहाद को रोकने के लिए कानून बनाने पर विचार की बात कही है.  मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. इससे पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने का ऐलान किया था. सीएम योगी ने कहा था कि इससे कोर्ट के आदेश का पालन भी होगा और बहन-बेटियों का सम्मान भी होगा.

यह भी पढ़ें: CM योगी के बाद एक्शन में खट्टर सरकार, लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार

क्यों पड़ी जरूरत
बता दें कि बीते 26 अक्तूबर को बल्लगढ़ में छात्रा निकिता तोमर की तौसीफ ने गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद से ही देश भर से लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने की मांग उठ रही है. निकिता के परिजनों ने बताया था कि तौसीफ और उसकी मां निकिता पर लगातार इस्लाम कबूल करने का दबाव बना रहे थे. नहीं मानी तो जान हत्या कर दी. राज्य सरकार मामले ने मामले में एसआईटी गठित कर दी है. अब लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने का मन बना रही है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.