close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार गिरने के बाद कांग्रेस ने कहा- हमारे विधायकों ने हमें धोखा दिया

मंगलवार शाम को विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर वोटिंग में सत्ता पक्ष को महज 99 वोट मिले, जबकि बीजेपी के पक्ष में 105 वोट पड़े। सदन में कुल 204 विधायक मौजूद थे. 

कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार गिरने के बाद कांग्रेस ने कहा- हमारे विधायकों ने हमें धोखा दिया
कांग्रेस नेता एच के पाटिल (फोटो साभार - ANI)

बेंगुलुरु: कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार मंगलवार को गिर गई है. विधानसभा में कुमारस्वामी सरकार विश्वासमत हासिल नहीं कर सकी है. विश्वासमत हासिल नहीं करने के बाद कांग्रेस ने कहा, हमारे विधायकों ने हमें धोखा दिया. 

कांग्रेस नेता एच के पाटिल ने कहा- कांग्रेस-जेडीएस विश्वासमत हासिल नहीं कर सकी. यह हार इसलिए हुई क्योंकि हमारे विधायकों ने हमें धोखा दिया है. हम कई चीजों के प्रभाव में आ गए थे. कर्नाटक के लोग इस तरह की घोखेबाजी को सहन नहीं करेंगे. 

वहीं बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा, 'यह लोकतंत्र की जीत है.लोग कुमारस्वामी सरकार से तंग आ गए थे. मैं कर्नाटक के लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि विकास का नया दौर अब शुरू होगा. ' हम किसानों को विश्वास दिलाते हैं कि आने वाले दिनों में उन्हें हम और महत्व देंगें. हम जल्द ही एक उचित निर्णय लेंगे. 

बता दें मंगलवार शाम को विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर वोटिंग में सत्ता पक्ष को महज 99 वोट मिले, जबकि बीजेपी के पक्ष में 105 वोट पड़े. सदन में कुल 204 विधायक मौजूद थे.