close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टोंक: कपड़ों की दुकान में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद हुआ काबू

टोंक के देवली में चर्च रोड स्थित कपड़ों के शोरूम श्री राम टेक्सटाइल में शनिवार को भीषण आग के बाद बडी़ कोशिश के बाद इसपर काबू पाया गया.

टोंक: कपड़ों की दुकान में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद हुआ काबू
शोरूम मालिक ने आग से लाखों के नुकसान की बात कही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

टोंक: टोंक के देवली में चर्च रोड स्थित कपड़ों के शोरूम श्री राम टेक्सटाइल में शनिवार को भीषण आग लग गई. इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी मच गई. ये आग शोरूम की दूसरी मंजिल पर लगी. इसके बाद मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों की सहायता से आग को काबू करने का प्रयास किया गया. जिसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

आग लगने के समय कई कर्मचारी शोरूम में मौजूद थे. इस दौरान वो तत्परता दिखाते हुए शोरूम से बाहर निकल आए. आग लगने के बाद बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और व्यवस्थाओं को संभाला गया. इस आग में शोरूम का सारा माल जलकर राख हो गया. वहीं शोरूम मालिक ने आग से लाखों के नुकसान की बात कही है.

LIVE TV देखें:

चर्च रोड स्थित शोरूम में हुए इस हादसे में प्रशासन की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है. आग के बाद तकरीबन आधे घण्टे बाद भी दमकल मौके पर नहीं पहुंची. जिससे मौके पर मौजूद लोगों में इस लापरवाही को लेकर रोष नज़र आया.

गौरतलब हो कि इससे पहले भी प्रदेश में कई जिलों में आग लगने की घटनाएं सामने आई है. लेकिन शोरूम, शॉपिंग मॉल, होटल या रेस्टोरेंट्स आदि में फायर फाइटिंग सिस्टम की अनिवार्यता को गंभीरता से ना लेना इस तरह के हादसों का कारण बन रहा है. पिछले दिनों भी राजधानी जयपुर के झोंटवाड़ा इलाके में टेंट के एक गोदाम में आग लगने की घटना सामने आई थी. जिसमें लाखों का नुकसान हुआ था.