close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झुंझुनूं में आज जमकर बरसीं मेघारानी, तेज गर्मी और उमस से लोगों को मिली राहत

जिले में रविवार को हुई झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी. तेज गर्मी और उमस से लोगों का हाल बेहाल था. दोपहर बाद हुई बारिश से मौसम खुशगवार हो गया.

झुंझुनूं में आज जमकर बरसीं मेघारानी, तेज गर्मी और उमस से लोगों को मिली राहत
तेज बारिश ने जिला प्रशासन के दावों की पोल खोल दी. (प्रतीकात्मक फोटो)

संदीप केडिया, झुंझुनूं: जिले में रविवार को हुई झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी. तेज गर्मी और उमस से लोगों का हाल बेहाल था. दोपहर बाद हुई बारिश से मौसम खुशगवार हो गया. हालांकी तेज बारिश से सड़कों पर पानी भर गया. जिससे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. दोपहर बाद हुई इस तेज बारिश ने यातायात पर भी असर ड़ाला. जिससे कईं इलाकों में जाम की स्थिति बन गई और लोग जाम से जुझते नजर आए. गुढ़ा मोड़ पर जाम से लोगों के वाहन फंसे हुए नजर आए.

रविवार दोपहर बाद अचानक हुई इस बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया. जंहा लोग उमस से परेशान थे बारिश के बाद मौसम में ठंड़क हो गई. वहीं बारिश से इलाके के किसानों के चेहरों पर भी मुस्कान आ गई. हालांकी एक मुश्किल किसानों के लिए ये भी है की जंहा ये फसल ग्वार की फसल के लिए फायदेमंद साबित होगी वंही बाजरे की फसल इस बारिश से खराब हो सकती है.

सड़के हुई तालाब में तब्दील
उधर तेज बारिश ने एक बार फिर जिला प्रशासन की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी. सड़के तालाब में तब्दील हो गई और लोगों को अपने घरों से निकलने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. जाहिर है बारिश इतनी तेज थी की कईं बरसाती नदियां भी इस बारिश में बहती नजर आई.

फिर से हो सकती है झमाझम बारिश
वहीं मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में अभी बारिश के हालात एक बार फिर बन सकते. इसबार के मानसून की बात करें तो मानसून ने मरुधरा को जमकर भिगोया है जिससे इसबार अच्छी पैदावार की उम्मीद की जा रही है.