DU में एडहॉक टीचर्स को नए एकेडमिक सेशन के शुरू होने तक नहीं हटाया जाएगा: HRD मंत्रालय

शिक्षा सचिव,एचआरडी मंत्रालय ने ट्वीट कर मंत्रालय का एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया है कि अगले अकेडिमक सेशन या स्थाई फैकेल्टी की नियुक्ति तक मौजूदा एडहोक टीचर्स को नहीं हटाया जाएगा.

DU में एडहॉक टीचर्स को नए एकेडमिक सेशन के शुरू होने तक नहीं हटाया जाएगा: HRD मंत्रालय
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एचआरडी (HRD) मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में एडहॉक टीचर्स (Adhoc teachers)को अगले एकेडमिक सेशन के शुरू होने तक नहीं हटाया जाएगा. अधिकारी ने दावा किया है कि यह मामला अब सुलझ गया है. 

शिक्षा सचिव,एचआरडी मंत्रालय ने ट्वीट कर मंत्रालय का एक बयान जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि अगले अकेडिमक सेशन या स्थाई फैकेल्टी की नियुक्ति तक मौजूदा एडहोक टीचर्स को नहीं हटाया जाएगा. बयान में कहा गया है कि अगले एकडमिक सेशन के शुरू होने से पहले कॉलेज/इंस्टीट्यूशन स्थाई नियुक्तियां कर ले. 

बता दें दिल्ली यूनिवर्सिटी के सैकड़ों शिक्षकों के कई महीनों के वेतन के भुगतान नहीं किए जाने के खिलाफ दिल्ली विश्विद्यालय के शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं.  दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (डूटा) के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय के सैकड़ों प्रोफेसर और तदर्थ शिक्षक (एड-हॉक) बकाया भुगतान की मांग के साथ तदर्थ शिक्षकों की नियुक्ति, समावेशन और पदोन्नति की मांग कर रहे हैं।