साइबराबाद के पुलिस कमिश्‍नर ने बताई गैंगरेप-हत्‍यारोपियों के एनकाउंटर की पूरी कहानी, पढ़ें
Advertisement

साइबराबाद के पुलिस कमिश्‍नर ने बताई गैंगरेप-हत्‍यारोपियों के एनकाउंटर की पूरी कहानी, पढ़ें

इस मुठभेड़ के बारे में मीडिया में जानकारी देते हुए साइबराबाद के पुलिस कमिश्‍नर वीसी सज्‍जनार ने बताया कि घटना के बाद जांच में साइंटिफिक एविडेंस भी जुटाए गए थे, जिनके बाद आरोपियों को पकड़ा गया. इन्‍हें पुलिस हिरासत में भेजे जाने पर उनसे पूछताछ की गई.

फोटो- ANI

हैदराबाद: हैदराबाद (Hyderabad) में एक युवा महिला पशु चिकित्सक की निर्मम सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के एक सप्ताह बाद पुलिस ने शादनगर के पास एक 'मुठभेड़' में चारों आरोपियों को मार गिराया. इस मुठभेड़ के बारे में मीडिया में जानकारी देते हुए साइबराबाद के पुलिस कमिश्‍नर वीसी सज्‍जनार ने बताया कि घटना के बाद जांच में साइंटिफिक एविडेंस भी जुटाए गए थे, जिनके बाद आरोपियों को पकड़ा गया. इन्‍हें पुलिस हिरासत में भेजे जाने पर उनसे पूछताछ की गई. आरोपियों ने बताया था कि उन्‍होंने मौका ए वारदात के आसपास पर पीडि़ता का मोबाइल और अन्‍य सामान छिपाया गया था, इसलिए इन्‍हें लाया गया. जब सभी को यहां लाया गया और मौके पर ले जाया गया. आरोपियों ने पत्‍थर और डंडों से पुलिस पर हमला कर दिया और मोहम्मद आरिफ (26) और चिंताकुंटा चेन्नाकेशवुलु (20) ने पुलिस से हथियार छीन लिए और पुलिस टीम पर हमला कर दिया. सबसे पहले पुलिस पर हमला आरिफ ने किया, फिर चिंताकुंटा चेन्नाकेशवुलु ने.

उन्‍होंने बताया कि आरोपियों से पुलिस ने सरेंडर करने को कहा गया. इसके बाद भी वे नहीं माने तो उन्‍हें मुठभेड़ में मार गिराया गया. चारों बुलेट इंजरी से मारे गए. आरिफ के पास पुलिस हथियार भी बरामद किया गया है. उन्‍होंने बताया कि यह पूरी घटना सुबह 5.45 से 6.15 के बीच हुई. पुलिस कमिश्‍नर वीसी सज्‍जनार ने बताया कि पीडिता के साथ-साथ आरोपियों की भी DNA जांच कराई गई है. 

मीडिया द्वारा पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा कि करीब 10 पुलिसकर्मी आरोपियों को लेकर घटनास्‍थल पर लेकर गए थे, जबकि बाकी गाडि़यों में बैठे थे. उन्‍होंने मीडिया से भी कहा कि कृपया पुलिसवालों पर किसी भी तरह के आरोप न लगाए जाएं.

पुलिस कमिश्‍नर ने बताया कि एसआई वेंकटेश्‍वर और एक अन्‍य कॉस्‍टेबल गोली लगने से जख्‍मी हुए हैं. उन्‍हें उपचार के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. इस बाबत आर्म्‍स एक्‍ट के तहत केस दर्ज किया जा रहा है. 

उन्‍होंने कहा कि हम तेलंगाना और आसपास के राज्‍यों में यह भी पता करने की कोशिश कर रहे हैं कि कहीं उनके यहां भी तो किसी से रेप के बाद पीडि़ता को जलाने जैसी वारदात तो नहीं हुई.

Trending news