close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक: निलंबित कांग्रेस विधायक रोशन बेग बोले- मुझे सच बोलने के लिए सजा दी जा रही है

कांग्रेस ने मंगलवार को ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के लिए बागी विधायक आर रोशन बेग को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया था.

कर्नाटक: निलंबित कांग्रेस विधायक रोशन बेग बोले- मुझे सच बोलने के लिए सजा दी जा रही है
बेग ने कहा ,‘कल रात सूचना मिली कि मुझे पार्टी से निलंबित कर दिया गया है...क्या सच बोलना अपराध है? जो मैंने कहा है वह सच्चाई है.’ (फोटो साभार - ANI)

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा के वरिष्ठ सदस्य आर रोशन बेग ने बुधवार को कहा कि वह पार्टी के एक अनुशासित सिपाही हैं और सच बोलने के लिए उन्हें दंडित किया जा रहा है. बेग को राज्य नेतृत्व की खुलेआम निंदा करने के आरोप में मंगलवार को कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था. 

बेग ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस नेताओं के खिलाफ उनकी टिप्पणी पार्टी कार्यकर्ताओं के विचार हैं. उन्होंने कहा कि वह राहुल गांधी के नेतृत्व वाली अखिल भारतीय कांग्रेस में हैं ‘न कि सिद्दू (सिद्धरमैया) कांग्रेस में.’ बेग ने कहा ,‘कल रात सूचना मिली कि मुझे पार्टी से निलंबित कर दिया गया है...क्या सच बोलना अपराध है? जो मैंने कहा है वह सच्चाई है.’

'राहुल गांधी की आलोचना नहीं की है' 
बेग ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी की आलोचना नहीं की है और पार्टी के अनुशासित सिपाही रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘राज्य नेताओं की मेरे द्वारा की गई आलोचना सच्चाई है. क्या सच बोलना अपराध है? उन्होंने मेरे खिलाफ कार्रवाई की. पार्टी में रामलिंगा रेड्डी,एच के पाटिल, मल्लिकार्जुन खड़गे और के एच मुनियप्पा जैसे कुछ वरिष्ठ नेता और दोस्त हैं. मैं उनसे मुलाकात करूंगा और पार्टी कार्यकर्ताओं से इस पर चर्चा करूंगा कि क्या दिल्ली जाना चाहिए और वहां अपनी बात रखनी चाहिए.’’ 

पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए बेग को किया गया निलंबित
गौरतलब है कि कांग्रेस ने मंगलवार को ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के लिए बागी विधायक आर रोशन बेग को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया था. लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर कांग्रेसी नेताओं पर निशाना साधते हुए शिवाजीनगर से विधायक बेग ने सिद्धरमैया के ‘‘अहंकार’’ और केपीसीसी अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव की ‘‘अपरिपक्वता’’ को ‘‘फ्लॉप शो’’ के लिए जिम्मेदार ठहराया था.