लॉकडाउन: इब्राहिम हर दिन 800 लोगों को खिलाते हैं खाना, देशवासियों से कर रहे हैं ये अपील
Advertisement

लॉकडाउन: इब्राहिम हर दिन 800 लोगों को खिलाते हैं खाना, देशवासियों से कर रहे हैं ये अपील

इस संकट के समय में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं.

इब्राहिम और उनके साथियों की मदद से 800 लोगों के लिए रोज खाना खिलाया जाता है.

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. COVID-19 की वजह से महाराष्ट्र में लॉकडाउन और कर्फ्यू दोनों लागू हैं. किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. ऐसे में मुंबई में बड़ी संख्या में मजदूर फंस गए हैं. कई मजदूरों को खाने की दिक्कत भी हो गई है. इस संकट के समय में मुंबई के रहने वाले इब्राहिम मोतीवाला इन मजदूरों के लिए फरिश्ता बनकर सामने आएं हैं. इब्राहिम मोतीवाला रोज 800 खाने के पैकेट गरीब मजदूरों और असहाय लोगों के लिए भोजन तैयार करवाते हैं और उनके पास पहुंचाते हैं. इब्राहिम मोतीवाला की मानवता के लिए इस पहल पर ज़ी न्यूज से उनसे एक्सक्लूसिव बातचीत की.

  1. हम अल्लाह को राजी कर रहे हैं- इब्राहिम
  2. प्रशासन हमें मदद करता है- इब्राहिम
  3. इब्राहिम प्रतिदिन 800 लोगों के लिए बंटवाते हैं खाना

इब्राहिम मोतीवाला ने बताया, "भूखों को खाना खिलाकर और प्यासे लोगों को पानी पिलाकर हम अल्लाह को राजी कर रहे हैं. अल्लाह हमसे ये काम करवा रहा है. हमारे इस काम से अगर अल्लाह राजी हो जाएगा तो दुनिया COVID-19 के इस प्रकोप से बच जाएगी. अल्लाह सभी के ऊपर रहम करेगा."

इब्राहिम मोतीवाला

fallback

ये भी पढ़ें- कोरोना से बचना है तो नवरात्रि का व्रत रखने वाले बिलकुल न करें ये गलतियां

इतनी बड़ी संख्या में खाने के पैकेट बंटवाने में किसी की मदद के बारे में पूछे जाने पर इब्राहिम मोतीवाला ने कहा, "अभी तक हमारे पास किसी का सहयोग नहीं आया है. हमारे साथ सभी साधारण लोग ही हैं. मैं और दिल मोहम्मद भाई मिलकर 'अल हिंद वेलफेयर ट्रस्ट' चलाते हैं. उसी के जरिए हम लोग ऐसा कर पाने में सक्षम हैं. हम लोगों की जान में जब तक जान रहेगी, हम लोग ये काम करते रहेंगे."

इब्राहिम मोतीवाला ने बताया कि प्रशासन भी उनका इस काम में पूरा सहयोग कर रहा है. पुलिस स्टेशन से उनकी टीम को 2 पास मिले हैं. पास के जरिए वो लोग खाना बांटने का काम कर पाते हैं.

ये भी पढ़ें- COVID-19: घर जाने की होड़ में यूपी के इन शहरों में मची अफरातफरी, देखें PHOTOS

इसके अलावा इब्राहिम मोतीवाला ने देशवासियों से अपील करके कहा, "जिन लोगों के पास कोई काम नहीं है वो लोग घर पर ही रहें. गली में न घूमें. अगर बाहर कोई सामान खरीदने के लिए निकलता है तो सामान लेकर तुरंत घर में वापस आ जाए. गली में भीड़ न लगाएं."

LIVE TV

Trending news