Pulwama: पुल के नीचे से भारी मात्रा में आईईडी बरामद, बड़ा हादसा टला
Advertisement

Pulwama: पुल के नीचे से भारी मात्रा में आईईडी बरामद, बड़ा हादसा टला

रविवार रात जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के तुजान गांव के पास सुरक्षा बलों (Security forces) द्वारा एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद किया गया है. 

Pulwama: पुल के नीचे से भारी मात्रा में आईईडी बरामद, बड़ा हादसा टला

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के तुजान गांव के पास सुरक्षा बलों द्वारा इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद करने के बाद एक बड़ा हादसा टल गया है. इस डिवाइस (device) को एक पुल के नीचे लगाया गया था जिस पुल से बड़ी संख्या में हर दिन जवान गुजरते हैं 

  1. सुरक्षा बलों की टोली गुजरती है इस पुल से  
  2. IED को एक पुल के नीचे लगाया गया था
  3. यह पुल तुजान और दलवान के बीच में बना है

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि तुजान गांव के पास बने पुल के नीचे आतंकवादियों (Terrorists) द्वारा लगाया गया आईईडी (IED) बरामद किया गया है. यह पुल तुजान और दलवान के बीच में बना है.

विजय कुमार ने कहा कि सुरक्षा बलों (Security forces) द्वारा समय पर कार्रवाई करने से इस बड़े हादसे को टालने में मदद मिली है. ये सड़क पुलवामा जिले को बडगाम (Budgam) से जोड़ती है. इस सड़क से अक्सर सुरक्षा बलों का आना जाना होता है.

ये भी पढ़ें - ओली के कॉल से पिघली 'रिश्तों पर जमी बर्फ', 17 अगस्त को बातचीत करेंगे भारत- नेपाल

मध्य कश्मीर में हाई स्पीड 4 जी मोबाइल डेटा
इसी बीच मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में हाई स्पीड 4 जी (high speed 4G) मोबाइल डेटा सेवा को रविवार से पोस्टपेड (Postpaid) सेवाओं के लिए 8 सितंबर तक बहाल कर दिया गया है. जबकि बाकी जिलों में, इंटरनेट की गति 2G तक ही सीमित रहेगी. यह आदेश रविवार रात 9 बजे से प्रभावी होगा और 8 सितंबर तक लागू रहेगा.

गौरतलब है कि 5 अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थी. केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटा कर जम्मू-कश्मीर के तत्कालीन राज्य को विशेष दर्जा दिया और इसे केंद्र शासित प्रदेशों - जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया. इसके बाद 25 जनवरी से यहां 2 जी (2G) मोबाइल इंटरनेट सुविधा बहाल कर दी गई थी.

इस महीने की शुरुआत में, सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से कुछ क्षेत्रों में 4 जी (4G) सेवाओं को बहाल करने की संभावना तलाशने के लिए कहा था. 

 

Trending news