close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डूंगरपुर में मुसलाधार बारिश ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, स्कूलों में छुट्टी घोषित

 जिले में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए कलेक्टर आलोक रंजन ने सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है.

डूंगरपुर में मुसलाधार बारिश ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, स्कूलों में छुट्टी घोषित
देवल में सर्वाधिक बारिश साढ़े 5 इंच हुई है.

डूंगरपुर: राजस्थान में पिछले दिनों बारिश ने काफी कोहराम मचाया है. अभी प्रदेश के लोग बारिश के कहर से उबरे भी नहीं हैं कि डूंगरपुर जिले में एक बार फिर बारिश का दौर जारी हो गया है. खबर के मुताबिक डूंगरपुर जिले में पिछले 24 घंटे में औसत 3 इंच बारिश दर्ज की गई है. जिसमे देवल में सर्वाधिक बारिश साढ़े 5 इंच हुई है. 

इसके अलावा आसपुर, निठाउवा ओर सागवाड़ा में 4-4 इंच तो डूंगरपुर शहर में 3 इंच बारिश हुई है. इधर जिले में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए कलेक्टर आलोक रंजन ने सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है. साथ ही डूंगरपुर शहर में बारिश के दौर के चलते गेपसागर झील उफान पर है. 

वहीं, इन 15 घंटो की बारिश ने अवैध निर्माणों की पोल खोल कर रख दी है. इसी कारण गेपसागर की रिंग रोड एक और जगह जगह डूब गई है. बादल महल में डेढ़ फेर तक पानी घुसने से उसे टूरिस्ट के लिए बंद करते हुए म्यूजियम और बोटिंग पर रोक लगा दी गयी है. 

यहां तक कि शिवपुरा में बनाया गया बर्ड सेंचुरी पार्क भी पानी में डूब गया है. सुबह शास्त्री कॉलोनी में हालात सामान्य थे लेकिन बारिश से गेपसागर का लेवल मेन्टेन रखने के लिए गेट खोला गया तो पानी नाले से होता हुआ कॉलोनी में घुस गया. जिससे लोग घबरा कर बाहर निकल आये और गेट खोलने का विरोध करने लगे. इधर बारिश के चलते डूंगरपुर-खेरवाड़ा मार्ग व डूंगरपुर-सागवाड़ा मार्ग बाधित है. पुलों पर पानी आने से दोनों मार्गो पर जाम लगा हुआ है. 

गौरतलब है कि राजस्थान में पिछले दिनों हुई मुसलाधार बारिश ने लोगों का जीवन बेहाल कर दिया था. यहां तक कि प्रदेश के सभी नदियां उफान पर आ गई थी जिससे की प्रदेश के सभी निचले क्षेत्रों में पानी का सैलाब आ गया था. यहां तक कि लोगों को अपने घरों को छोड़कर ऊंची जगहों पर शरण लेनी पड़ी थी. साथ ही, इस बारिश के कारण किसानों को भी बेहद नुकसान उठाना पड़ा. वहीं, अब डुंगुरपुर में बारिश शुरु होते ही लोगों में फिर दहशत हो गई है.