close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक : सिंचाई मंत्री के घर पर हुई आयकर की छापेमारी, CM कुमारस्वामी ने लगाया आरोप

कर्नाटक के सिंचाई मंत्री सी एस पुत्ताराजू और उनके भतीजे के घर पर गुरुवार सुबह आयकर विभाग टीम ने पहुंचकर छापेमारी की.

कर्नाटक : सिंचाई मंत्री के घर पर हुई आयकर की छापेमारी, CM कुमारस्वामी ने लगाया आरोप

बेंगलुरु: कर्नाटक के सिंचाई मंत्री सी एस पुत्ताराजू और उनके भतीजे के घर पर गुरुवार सुबह आयकर विभाग टीम ने पहुंचकर छापेमारी की. गुरुवार तड़के आयकर विभाग की टीम पहुंची और छापेमारी शुरू कर दी. इस छापेमारी के बाद प्रदेश के सीएम कुमारस्वामी ने आरोप लगाया है कि आयकर विभाग के जरिए छापेमारी की साजिश रची जा रही है. कुमारस्वामी ने कहा कि कर्नाटक की सत्ता में मौजूद जेडीएस-कांग्रेस नेताओं के खिलाफ साजिश रची जा रही है और इस तरह की छापेमारी को अंजाम दिया जा रहा है.

एक अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर कहा, "कर चोरी, आय का स्रोत ना बताने तथा आयकर ना भरने के आरोपी कुछ उद्योगपतियों के बेंगलुरू तथा राज्य के अन्य स्थानों पर स्थित ठिकानों पर छापेमारी चल रही है."

 

दरअसल, बुधवार देर शाम को कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में आयकर छापे डालने के लिए देश के विभिन्न इलाकों से सीआरपीएफ को राज्य में लाया गया है. उन्होंने मांड्या में संवाददाताओं से कहा, ‘‘उनके पास विशिष्ट सूचना है कि देश के विभिन्न इलाकों से 200 से 300 सीआरपीएफ जवानों को लाया गया है. उन्हें यहां आयकर छापे डालने के लिए बुलवाया गया है.

गुरुवार को छापे पड़ने का भी था किया दावा
मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि ये छापे गुरुवार को सुबह पांच बजे से डाले जायेंगे. बता दें कि इससे पहले कर्नाटक में पिछले साल 2018 के अप्रैल में आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की गई थी. आयकर विभाग का कहना था कि मैसूरू और बेंगलुरू में कई ठेकेदारों के घर और ऑफिस पर छापा मारा गया था. इस दौरान राज्य सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री एच.सी. महादेवप्पा के घर पर भी छापा मारा गया था.

एयरपोर्ट पर तैनात की गई हैं 200 टैक्सी
कुमारस्वामी ने कहा था कि आयकर विभाग “पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरह“ प्रतिशोध की राजनीति और संस्थानों के दुरुपयोग ”के खिलाफ धरने पर बैठने की धमकी दे रहा था. उन्होंने कहा था कि “आमतौर पर, I-T विभाग राज्य पुलिस के संरक्षण के साथ राज्य में छापेमारी करता है. लेकिन मुझे जानकारी है कि I-T विभाग गुरुवार को छापेमारी करने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) लाया है. अधिकारियों को लेने के लिए हवाई अड्डे पर 200 से अधिक टैक्सी तैयार रखी गई .