तमिलनाडु में इनकम टैक्स की 62 जगह छापेमारी, 700 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा
topStorieshindi

तमिलनाडु में इनकम टैक्स की 62 जगह छापेमारी, 700 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा

व्यापारी माल स्पलायर को पैसे चेक से या आरटीजीएस के जरिये देता और वापिस कैश ले लिया करता था. 

तमिलनाडु में इनकम टैक्स की 62 जगह छापेमारी, 700 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा

चेन्नईः इन्कम टैक्स ने तमिलनाडु में 62 जगह छापेमारी कर के 700 करोड़ की टैक्स चोरी का पता लगाया. विभाग को पिछले काफी समय से इस बात की जानकारी मिल रही थी कि तमिलनाडु का एक ग्रुप जो शराब के वय्वसाय में है वो माल को सस्ते दामों पर खरीदता है लेकिन शराब बनाने में आने वाले खर्चों को ज्यादा दिखाता था और साथ ही कच्चा माल बिल पर ज्यादा कीमत दिखाता था. व्यापारी माल स्पलायर को पैसे चेक से या आरटीजीएस के जरिये देता और वापिस कैश ले लिया करता था. 

तमिलनाडु के एसएनजे ग्रुप ने पिछले 6 सालों में 400 करोड़ की टैक्स चोरी की. इन्कम टैक्स ने एसएनजे ग्रुप पर 55 जगह छापेमारी की जिसमें चेन्नई, कोयम्बटूर, तजांवूर, केरला, आंध्रा प्रदेश और गोवा है.छापेमारी में इनकम टैक्स ने कार से 4.5 करोड़ रुपये कैश भी बरामद किये. 

इसी छापेमारी के दौरान विभाग को जानकारी मिली की तमिलनाडु में दूसरा शराब का ग्रुप भी इसी तरह टैक्स की चोरी कर रहा है. इस जानकारी के बाद विभाग ने चेन्नई और कराईकल समेत 7 जगहों पर छापेमारी की, इस छापेमारी में 300 करोड़ की टैक्स की चोरी का पता चला. छापेमारी अभी भी चल रही है. 

इससे पहले इन्कम टैक्स ने मेघालय में भी बेनामी पेट्रोल पंप चलाने वाले लोगों को भी पकड़ा था. ये व्यापारी मेघालय के रहने वाले लोगों को बहला फुसला कर उनके नाम पर पेट्रोल पंप चला रहे थे, क्योंकि मेघालय के लोगों और आदिवासियों को इन्कम टेक्स से छूट मिली हुई है. इसी का फाय़दा उठा कर ये व्यापारी राज्य सरकार और इन्कम टैक्स विभाग को करोडों का चूना लगा रहे थे. इन्कम टैक्स ने इनके पास से 2 करोड़ रुपये भी बरामद किये जोकि पानी की टंकी में छिपा कर रखे गये थे. 

Trending news